[gtranslate]
sport

कोरोना खतरे के बीच हिमा दास ने खेल मंत्री को पत्र लिख मांगी अभ्यास करने की इजाजत

कोरोना खतरे के बीच हिमा दास ने खेल मंत्री को पत्र लिख मांगी अभ्यास करने की इजाजत

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। वायरस के खतरे को देखते हुए सभी खेल आयोजनों को स्थगित कर दिया गया है। वहीं पटियाला में स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) के शिविर में मौजूद एथलीट हिमा दास समेत और कई एथलीट ने खेल मंत्री से अपील की गई है कि उन्हें परिसर के अंदर आउटडोर प्रशिक्षण की अनुमति दी जाए है।

हालांकि, एनआईएस पटियाला में बाहरी लोगों के आने पर रोक है। हिमा का समर्थन कर रहे सहायक राष्ट्रीय एथलेटिक्स कोच राधाकृष्णन नायर की ओर से बताया गया कि एनआईएस में हिमा के नेतृत्व में शिविर में शामिल खिलाड़ियों को एक-दो दिनों में मंत्रालय से जवाब मिलने की उम्मीद है।

खेल मंत्री को  पत्र

पटियाला से नायर ने फोन पर पीटीआई को बताया, “हिमा और कुछ अन्य एथलीटों ने खेल मंत्री को लिखा है कि उन्हें दिन में एक या दो घंटे अलग-अलग समय में छोटे समूहों में अभ्यास करने की अनुमति दी जाए ताकि वे सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अभ्यास कर सकें।”उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने मंत्री रीजीजू को लिखा है कि अगर प्रशिक्षण की अनुमति नहीं है तो उन्हें घर भेज दिया जाएगा। (लेकिन) घर जाना संभव नहीं है क्योंकि देश में लॉकडाउन है और प्रधानमंत्री ने कहा है कि हर किसी को वहीं रहना चाहिए जहां वे है।”

साथ ही उन्होंने कहा, “इसलिए, मंत्रालय उन्हें घर वापस जाने की अनुमति नहीं देगा लेकिन आउटडोर प्रशिक्षण के विकल्प पर विचार संभव है। हमें एक-दो दिन में इसके बारे में पता चल जाएगा।” नायर ने कहा कि उन्होंने और दूसरे कोचों ने इस विचार का समर्थन किया है। क्योंकि इससे शिविर में शामिल किसी भी खिलाड़ी के कोरोना वायरस की चपेट में आने का खतरा नहीं है। एक सर्वोच्च कोच ने उनके समर्थन में कहा कि एनआईएस में हमारे साथ 41 एथलीट हैं और खिलाड़ियों का हॉस्टल से ट्रैक एवं फील्ड क्षेत्र से सिर्फ 50 मीटर की दूरी पर है। हम छोटे समूहों (आठ एथलीट) में एक या दो घंटे का अभ्यास कर सकते है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD