[gtranslate]
sport

कीलियन एमबाप्पे ने पेश की मिसाल

फ़्रांस के तेज तर्रार युवा खिलाड़ी कीलियन एमबाप्पे ने एक ऐसा फैसला लिया है जिसने एक अलग मिसाल पेश कर दी है। उन्होंने फीफा विश्व कप से मिलने वाली सैलरी को लेकर बड़ा फैसला लिया है। 

फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी कीलियन एमबाप्पे ने टूर्नामेंट के दौरान हुई अपनी पूरी कमाई चैरिटी को दान करने का फैसला किया है। एमबाप्पे पिछले सीजन में मोनाको को छोड़कर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से जुड़े थे और फुटबॉल इतिहास के सबसे महंगे युवा खिलाड़ी बने थे। एम्बाप्पे अब अपनी पूरी मैच फिस चैरिटी को दान करने के लिए तैयार हैं क्योंकि उनका मानना है कि अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें भुगतान नहीं किया जाना चाहिए।

19 वर्षीय  युवा खिलाड़ी एम्बाप्पे को विश्व कप के दौरान करीब 17000 पाउंड मिले हैं, जिसे अब वह चैरिटी को दान करने वाले हैं।वह प्रेयर्स डी कोर्डिस एसोसिएशन संगठन के पालक हैं, जो विकलांग बच्चों के लिए खेल गतिविधियां आयोजित करवाने में मदद करता है।एम्बाप्पे ब्राजील के दिग्गज पेले के बाद विश्व कप के 88 साल के इतिहास में सिर्फ दूसरे ऐसे युवा खिलाड़ी बने हैं जिन्होंने फाइनल में गोल किया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD