[gtranslate]
sport

नॉकआउट दौर की संभावनाएं बरकरार 

महिला हॉकी विश्वकप में नॉक आउट चरण में जगह बनाने की उम्मीदें कायम रखते हुए भारतीय टीम ने अमेरिका के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला है। पूल बी का यह मुकाबले भारत की तरफ से कप्तान रानी रामपाल और अमेरिका की ओर से मार्गस पाओलियानो ने गोल दागे।
मैच का पहला गोल विपक्षी टीम की तरफ से ग्यारहवें मिनट में हुआ। अमेरिका ने 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली थी। दो क्वार्टर बीतने के बाद तीसरे क्वार्टर के प्रारम्भिक मिनट यानि 31वें मिनट में भारत के लिए कप्तान रानी रामपाल ने गोल दागते हुए स्कोर 1-1 से बराबर कर अगले दौर में पहुँचने की उम्मीदें बरकरार रखी। भारत को अगले दौर की उम्मीदों के लिए कम से कम ड्रॉ खेलना जरुरी था और वह उन्होंने कर दिया।

भारत को इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच होने वाले मुकाबलों पर निर्भर रहना होगा। अंक तालिका में आयरलैंड पहले, इंग्लैंड दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है। अमेरिका चौथे नम्बर पर है।अ

अमेरिका के लिए विश्व कप में चार पूल से शीर्ष टीमें ही सीधे क्वार्टरफाइनल के लिये क्वालीफाई करती हैं जबकि बचे हुए चार स्थान क्रॉस-ओवर चरण से भरे जाते हैं। अपने अपने पूल में दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें क्रास-ओवर चरण में एक दूसरे से भिड़ेंगी, फिर चार ग्रुप की शीर्ष टीमें क्वार्टरफाइनल में प्रवेश करेंगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD