[gtranslate]
sport

केकेआर – मुंबई दोनों के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा आज का मुकाबला

 आईपीएल 2021 के चौदहवें संस्करण में आज 13 अप्रैल को  होने वाले मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स पहले मैच में मिली जीत की लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी,तो मुंबई इंडियंस अपने पहले मैच में  बेंगलोर से मिली  हार को भुलाकर  जीत की राह पर लौटना  चाहेगी।

इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में मुंबई इंडियंस कोलकाता पर भरी पड़ी है। पिछले दो  सत्र में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी केकेआर ने इस सीजन में  पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया था । केकेआर के सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा के कलाई के कमाल की  आक्रामकता का पूरा नजारा इस मैच में  देखने को मिला। केकेआर के इरादे पांच बार की चैंपियन मुंबई से पुराना हिसाब चुकता करने  होंगे। मुंबई के खिलाफ पिछले 12 में से केकेआर ने सिर्फ एक मैच जीता है।

इस बार  मुकाबला मॉर्गन और रोहित शर्मा की कप्तानी का भी है। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे घातक गेंदबाजों के सामने खुलकर खेलना केकेआर के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। गिल का खराब फॉर्म केकेआर की सबसे बड़ी चिंता है।  आज  उनका सामना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से होगा। हमेशा धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई को पहले मैच में आरसीबी के हर्षल पटेल और एबी डीविलियर्स के शानदार प्रदर्शन के कारण हार  झेलनी पड़ी।

मुंबई के लिए अपने पहले मैच में क्रिस लिन ने सर्वाधिक रन बनाए लेकिन उनकी पारी बेदाग नहीं रही। लेकिन इस बार टीम को  सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और पांड्या बंधुओं से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। आईपीएल इतिहास में अब तक इन दोनों टीमों के बीच कुल 27 मैच खेले गए जिसमे मुंबई ने 21 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि केकेआर को मात्र 6 मैचों में ही जीत हाथ लगी है।

दोनों टीमें इस प्रकार है

केकेआर: इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतिश राणा, टिम सेफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब-अल-हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, मोहसिन खान, हार्दिक पांड्या, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, अनुकूल रॉय, ईशान किशन, क्विंटन डिकॉक, आदित्य तारे, एडम मिलने, नाथन कोल्टर नाइल, पीयूष चावला, जेम्स नीशाम, युद्धवीर चरक, मार्को जेनसेन, अर्जुन तेंदुलकर।

You may also like

MERA DDDD DDD DD