[gtranslate]
sport

कोरोना के चलते रद्द हो सकता है IPL, मद्रास हाईकोर्ट में डाली गई याचिका

कोरोना के चलते रद्द हो सकता है IPL, मद्रास हाईकोर्ट में डाली गई याचिका

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जिसे भारतीय क्रिकेट फैंस त्यौहार की तरह मनाते हैं पर कोरोना वायरस का बादल मंडराने लगे हैं। कोरोना के चलते कई क्रिकेट मैच रद्द किए जा रहे है। कोरोना का भय इतना ज्यादा बढ़ गया है कि इस बार के ओलम्पिक जो टोक्यो (जापान) में होने है उसे रद्द करने की बात हो रही है। कोरोना का असर भारतीय खेलों पर भी पड़ रहा है। एडवोकेट जी एलेक्स बेंजिगर ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर कर आईपीएल को रद्द करने की मांग की है।

एलेक्स ने कोर्ट से अपील की है कि हाईकोर्ट केंद्र सरकार को आग्रह करे कि वह बीसीसीआई को आईपीएल नहीं कराने का आदेश जारी करे। इस बार आईपीएल 29 मार्च से 24 मई के बीच होना है। कोरोना के भय के कारण ही अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ ने मिजोरम की राजधानी आईजोल में होने वाली संतोष ट्राफी के फाइनल राउंड को टाल दिया है।

विश्व स्वास्थया संगठन (WHO) की वेबसाइट के मुताबिक, याचिकाकर्ता ने कहा है कि कोरोना वायरस की अभी तक कोई दवाई नहीं बनी है न ही इसे रोकने का कोई साधन है। यह पूरी दुनिया में एक भंयकर बीमारी की तरह उभरा है। और फैलता ही जा रहा है। इटली की फेडरेशन लीग जो देश की सबसे पुरानी फुटबाल टूर्नामेंट है वह भी कोरोना से ग्रस्त है। यहां सरकार ने सभी स्टेडियम को खाली कराने का आदेश दिया है। हमें भी आईपीएल को लेकर सख्त कदम उठाने चाहिए।

एलेक्स ने कहा कि उन्होंने पहले बीसीसीआई को एक पत्र लिखकर आईपीएल न करवाने की मांग की थी। लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि, सौरव गांगुली जो बीसीसीआई के अध्यक्ष है उन्होंने आईपीएल को लेकर उसे रद्द करने या टालने की बात को नकार दिया है। गांगुली ने कहा कि कोरोना वायरस का आईपीएल पर कोई असर नहीं, वह तय समय पर ही होगा।

कोरोना के कारण पूरे विश्वभर से लोगों के मरने की खबर आ रही है। चीन के शहर वुहान से शुरु हुआ यह वायरस आज पूरी दुनिया में फैल गया है। विश्व की बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश भी इस वायरस को रोकने में असमर्थ नज़र आ रहे है। भारत में अभी तक इस वायरस के कारण किसी की मौत नहीं हुई है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल 2020 के टालने की याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया।

You may also like