[gtranslate]
sport

दिल्ली में नहीं होगा IPL, 29 मार्च नहीं 15 अप्रैल को शुरू होंगे मैच

दिल्ली में नहीं होगा IPL, 29 मार्च नहीं 15 अप्रैल को शुरू होंगे मैच

देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने आईपीएल का एक भी मैच दिल्ली में आयोजित नहीं करने का ऐलान किया है।

15 अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को कोरोना वायरस की वजह से यह एक बड़ा झटका लगा है। दिल्ली सरकार इस फैसले के कारण अब दिल्ली बेस्ड आईपीएल फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स को अपने होम ग्राउंड के लिए किसी दूसरे राज्य में वेन्यू की व्यवस्था करनी पड़ेगी।

दरअसल, दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के सात मैच होने थे। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में इन मैचों का वेन्यू निश्चित हुआ था। लेकिन अब जब सरकार ने यहां एक भी मैच का आयोजन करने के लिए मना कर दिया है।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य में आईपीएल के मैचों पर बैन लगाने का एलान किया है। उन्होंने कहा, ”दिल्ली में आईपीएल का एक भी मैच नहीं होगा। अगर स्टेडियम में एक भी कोरोना वायरस का पीड़ित पहुंचता है तो उससे काफी खतरा बढ़ जाता है। इसलिए हमने दिल्ली में आईपीएल के मैचों पर बैन लगाने का फैसला किया है।”

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने भी अपने राज्य में आईपीएल की टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है।  इस पर महाराष्ट्र सरकार का कहना था कि राज्य में आईपीएल के सभी मैच बंद दरवाजों में खेले जाएंगे। आईपीएल मैच के दौरान दर्शकों की मौजूदगी नहीं रहेगी। जिसके बाद अब कोरोना वायरस के चलते आईपीएल का मौजूदा शेड्यूल अब करीब दो सप्ताह आगे (18 दिन) बढ़ा दिया गया है।

बीसीसीआई ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है कि कोरोना वायरस के चलते अब 29 मार्च को होने वाले आईपीएल मैच 15 अप्रैल से शुरू होंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD