[gtranslate]
sport

आईपीएल से पहले टी-20 सीरीज खेल सकती है भारतीय टीम  

कोरोना के चलते पिछले, चार महीनों से अंतरराष्ट्रीय में सूनापन है। क्रिकेट मैच नहीं खेले जा रहे हैं, लेकिन अब संभावनाएं बन रही हैं कि क्रिकेट मैच खेले जाएंगे। भारत भी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकता है। हाल ही में दुनिया की सबसे महंगी लीग आईपीएल के दरवाजे खुल गए हैं। जिसका आयोजन यूएई में होना तय माना जा रहा है।

इस बीच खबरें आ रही हैं कि आईपीएल से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) यूएई में ही भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज कराने पर विचार कर रही है। भारत में कोरोना वायरस के कारण भारतीय टीम पिछले चार-पांच महीनों से क्रिकेट नहीं खेल पाई है न ही अभ्यास कर पाई। लेकिन अब धीरे- धीरे खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक कैंप की शुरुआत नहीं हुई है।

कोरोना काल में इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से हो गई है। अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत भी जल्द वापसी कर सकता है। इस संबंध में भारतीय क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि साउथ अफ्रीका बोर्ड ने आईपीएल से पहले तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए संपर्क किया है, लेकिन सब कुछ आईपीएल 2020 की योजना पर निर्भर करेगा, ताकि अभी सरकार से मंजूरी सहित कई चीजें बांकी है। इस समय हमारे लिए सबसे पहले आईपीएल 2020 की प्राथमिकता है। इससे पहले मार्च में भारत और अफ्रीका के बीच एक दिवसीय सीरीज रद्द हो गई थी, जिसके बाद अब अगस्त में दोनों देशों के बीच सीरीज खेली जानी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD