[gtranslate]
sport

आज के मुकाबले में बढ़त हासिल करने पर होगी भारत की नजरें 

भारत और इंग्लैंड के बीच  टेस्ट सीरीज के बाद पांच टी -20 सीरीज खेली जा रही है। आज 17  मार्च को सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है। भारत की कोशिश होगी की यह मुकाबला जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई जाए। पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टेस्ट सीरीज की हार का पलटवार करते हुए मुकाबला अपने नाम किया तो दूसरे मुकाबले में भारत ने पलटवार कर  पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की है। पहले मैच में करारी हार के बाद टीम ने दूसरे मैच में हर विभाग में शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज की। सलामी जोड़ी की टीम की समस्या अब भी बरकरार है। लोकेश राहुल लगातार दूसरे मैच में भी नाकाम रहे। हालांकि शिखर धवन की जगह आजमाए गए युवा ईशान किशन ने मौके पर चौका मारकर इस ओपनर की मुश्किलें बढ़ा दी है। अब देखना यह है कि कोहली, ईशान के साथ फिर राहुल पर ही दांव लगाते हैं या फिर पिछले दो मैचों से बेंच पर बैठे उपकप्तान रोहित शर्मा पर। भारत का लक्ष्य अक्तूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए सही संयोजन तलाशना है। पूरी संभावना है कि ईशान के साथ रोहित ओपनिंग करें।
वहीं इंग्लैंड की टीम वापसी के इरादे से उतरेगी। चोट के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल सके मार्क वुड की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड का आक्रमण प्रभावी नहीं लगा। कप्तान इयोन मोर्गन ने हालांकि कहा कि वह अगले मैच में खेलेंगे। ओपनर जेसन रॉय दोनों पारियों में फॉर्म में लगे लेकिन अर्द्धशतक से चूक गए। वह अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।
 
इस प्रकार हैं टीमें
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)।
इंग्लैंड: इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम करन, टॉम करन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।

You may also like

MERA DDDD DDD DD