[gtranslate]
sport

India vs New Zealand: भारत ने T20 में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

India vs New Zealand: भारत ने T20 में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

भारत ने न्यूजीलैंड से पांच मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मैच 6 विकेट से हरा दिया। यह मैच शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर और कप्तान न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया।

न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट खो कर 203 रन बनाए। इस लक्ष को भारत ने एक  ओवर शेष रहते छह विकेटवो से जीत दर्ज कर ली। न्यूजीलैंड टीम के 3 बल्लेबाजों के शानदार अर्धशतकों की बदौलत न्यूजीलैंड दोहरा शतक लगाने में कामयाब हुए।

सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने 59 रनों और मार्टिन गुप्टिल के 30 रनों की तेज पारी खेली। गुप्टिल और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। टेलर 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। टी-20 के छह साल की करियर में उनका पहला अर्धशतक था। उन्होंने तीन चौके और तीन छक्के लगाए।

विलियमसन ने भी 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। विलियमसन और टेलर के बिच अर्धशतकय साझेदारी 24 गेंदों में पूरी हुई। चहल ने विलियमसन को आउट किया। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक सफलता हासिल की।

टीम इंडिया 203 के जवाब में उतरी तो उनका पहला विकेट दूसरे ही ओवर में रोहित शर्मा के तौर पर मिला। उन्होंने 7 रन बनाए। इसके बाद केएल राहुल, विराट और श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया को जीत दिलाई।

लोकेश राहुल ने 27 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। वहीं कप्तान कोहली 32 गेंदों पर 45 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 27 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाकर नाबाद 54 रन बनाए। मनीष पांडे 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए नाबाद 62 रनों की साझेदारी की। श्रेयस अय्यर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के से नवाजा गया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इंडिया ने ऑकलैंड पहुंचने से ठीक चार दिन पहले ही बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज हराकर गई थी।

You may also like