[gtranslate]
sport

भारत को 75 रनों की बढ़त, वेस्टइंडीज 222 पर ऑलआउट

वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच एंटिगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है। टीम इंडिया की पहली पारी में 297रनो के  जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 222 रन पर आलआउट हो गई। इसी आधार पर टीम इंडिया को पहली पारी में 75 रनों की बढ़त मिल गई है।पहली पारी में टीम इंडिया की तरफ से इशांत शर्मा ने 42 रन देकर सबसे अधिक पांच विकेट झटके।

भारतीय टीम के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 36 के स्कोर पर उसे पहला नुकसान उठाना पड़ा। आठवें ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने कैम्पबेल को 23 रन के स्कोर पर बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई।

इसके बाद 20.3 ओवर में रविंद्र जडेजा ने विंडीज को तीसरा झटका दिया। जडेजा ने शामार ब्रूक्स (11) को रहाणे के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह ने 30वें ओवर की पहली गेंद पर डेरेन ब्रावो (18) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। यहां से रोस्टन चेस ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन वह इशांत शर्मा की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए। इशांत ने उन्हें केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया।इसके बाद विंडीज टीम के धड़ाधड़ विकेट गिरते गए। विंडीज की तरफ से रोस्टन चेस (48), शिरमोन हेटमायर (35) और शाई होप ने 24 रन का योगदान दिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने पहली पारी में उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (81) और रविन्द्र जडेजा (58) की मदद से 297 रन बनाए। 100 रन के अंदर चार विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में नजर आ रही टीम इंडिया को मध्यक्रम के खिलाड़ियों ने संभाला और छोटी-छोटी पारियों की बदौलत टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। वहीं वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने 4 और शेनन गेब्रियल ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए।

वर्षा बाधित इस मैच में कैरेबियाई कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को बल्ला थमाया। बार-बार हो रही बारिश से बाधित मैच के पहले दिन का खेल में केवल 68.5 ओवर ही डाले जा सके थे। गुरुवार से शुरू हुए मुकाबले में भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 203 रन बनाए थे। पहले दिन टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सर्वाधिक 81 रन बनाए थे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD