[gtranslate]
sport

भारत को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, जानिए कौन है?

भारत को मिला नया वीरेंद्र सहवाग, जानिए कौन है?

भारतीय क्रिकेट पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम आते ही विरोधियो के पशीने छूट जाते थे। गेंदबाजों की पहले ओवर की पहले गेंद से ही प्रहार शुरू कर देते थे। वह एक ऐसा बल्लेबाज थे जिन्होंने ओपनिंग का परिभाषा ही बदल दी।

सहवाग भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करते थे। सहवाग के सन्यास लेने के बाद से भारतीय टीम को उनके जैसे विस्फोटक ओपनर की तलाश थी। अब ऐसा ही एक बल्लेबाज भारत को मिल गया है जो वीरेंद्र सहवाग की ही तरह खेलता ही नहीं बल्की उनके नक्‍शेकदम पर चलने के लिए पूरी तरह तैयार है।

हम बात कर रहे हैं महिला टीम की शेफाली वर्मा की। ये अभी मात्र 16 साल की हैं। अभी से ही विपक्षी गेंदबाजों को उनके नाम से खौफ आने लगा है। आतिशी ने अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त शुरुआत दिलाई है। उन्होंने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया।

बांग्लादेश के खिलाफ भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी का प्रदर्शन की। इस मैच में उन्होंने दूसरी ही गेंद पर छक्का लगाया। 2 चौके और 4 छक्कों के मदद से उन्होंने 17 गेंदों पर 39 रन बनाए। शेफाली भी वीरू की तरह गेंद को देखो और मारो के सिद्धांत पर अमल करके बल्लेबाजी करती हैं। शेफाली के पैरों का मूवमेंट भी कम होता है जैसा कि सहवाग के साथ भी था।

सहवाग की तरह ही शेफाली भी पहली ही गेंद से गेंदबाज पर दबदबा बनाना शुरू कर देती हैं। टीम मैनेजमेंट ने दिया खुलकर खेलने का लाइसेंस। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराने के बाद सोमवार को खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश को भी 18 रन से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 142 रन बनाए।

You may also like

MERA DDDD DDD DD