[gtranslate]
sport

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरिज का तीसरा मुकाबला ड्रा

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऐसा खेल दिखाया जिसे दिग्गजों को हैरान कर दिया। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत ने दूसरी पारी में 334 रन बनाए और महज 5 विकेट गंवाया। मैच ड्रॉ हुआ लेकिन भारतीय टीम ने 131 ओवर मैदान पर टिककर 41 साल पुराना इतिहास दोहराया। इस ड्रॉ के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम का भारत के खिलाफ जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाने का सपना टूट गया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया तीसरा टेस्ट मैच हनुमा विहारी और आर अश्विन की यादगार साझेदारी के लिए याद रखा जाएगा। दोनों ने मिलकर 43 से भी ज्यादा ओवर खेला और 62 रन की अटूट साझेदारी कर मैच को ड्रॉ कराया। इस दौरान हनुमा ने 130 गेंद खेलकर 20 जबकि अश्विन ने 128 गेंद का सामना कर 39 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने आज तीन कैच छोड़े। 123वें ओवर में मिचेल स्टार्क की 5वीं बॉल पर पेन ने विहारी का कैच छोड़ दिया। गेंद विहारी के बल्ले का किनारा लेकर पेन तक गई, लेकिन वे इसे पकड़ नहीं पाए। उस वक्त विहारी 15 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इससे पहले भी पेन ऋषभ पंत के 2 कैच छोड़े थे। हनुमा विहारी और अश्विन दोनों चोट से जूझते दिखे। 1 रन लेने की चक्कर में विहारी के हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया। इसके बाद वे दर्द से कराहते दिखे। फीजियो के स्प्रे छिड़कने के बाद उन्होंने बल्लेबाजी की। वहीं कमिंस की एक बॉल अश्विन के कमर में लगी। इसके बाद वे भी दर्द से जूझते दिखे।

सिडनी टेस्ट में लगातार दूसरे दिन मंकीगेट विवाद हुआ। टेस्ट के चौथे दिन भी भारतीय बॉलर मो. सिराज पर दर्शकों ने नस्लभेदी टिप्पणी की। बाउंड्री के करीब बैठे दर्शकों की एक टोली लगातार सिराज को ब्राउन मंकी और बिग डॉग बोल रही थी। सिराज ने इसकी शिकायत फील्ड अंपायर पॉल राफेल से की। मैच रेफरी और टीवी अंपायर से फील्ड अंपायर ने बातचीत की और फिर पुलिस बुलाई गई। पुलिस ने 6 दर्शकों को बाहर निकाल दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इस घटना पर टीम इंडिया से माफी मांगी है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD