[gtranslate]
sport

ICC महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर कोरोना वायरस के चलते हुआ स्थगित

ICC महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर कोरोना वायरस के चलते हुआ स्थगित

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को कोरोना महामारी के कारण दो क्वालीफाइंग मैचों को स्थगित करने की घोषणा कर दी। कोरोनो वायरस महामारी से प्रभावित दो क्वालीफाइंग इवेंट आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर और आईसीसी अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर यूरोप डिवीजन 2 हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा निर्णय सदस्यों और संबंधित सरकारी सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ गहन परामर्श के बाद लिया गया। ICC महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2 जुलाई से 19 जुलाई के बीच श्रीलंका में आयोजित किया जाना था, जहां तीन टीमों को न्यूजीलैंड में होने वाले कार्यक्रम से क्वालीफाई करना था।

https://twitter.com/cricketworldcup/status/1260100299815096321

वहीं  ICC U-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 के लिए क्वालीफायर 24 जुलाई से 30 जुलाई के बीच डेनमार्क में यूरोपीय क्षेत्रीय क्वालीफायर के साथ शुरू करने के लिए निर्धारित किया गया था। आईसीसी आगे फिर से शुरू करने के लिए सभी भाग लेने वाले सदस्यों के साथ बात करेंगे। शेष दो आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप क्षेत्रीय क्वालीफायर डिवीजन 2 की घटनाओं को समीक्षा के तहत रखा गया है। अफ्रीका का आयोजन 7 से 14 अगस्त के बीच तंजानिया और थाईलैंड में 1 से 9 दिसंबर के बीच होने वाला एशिया कार्यक्रम है। सभी पांच क्षेत्रों में डिवीजन 1 की इवेंट्स को 2021 में होने वाला है।

आईसीसी के प्रमुख क्रिकेटर क्रिस टेटली ने कहा कि इस कठिन अवधि के दौरान हमारी प्राथमिकता खिलाड़ियों, कोचों, अधिकारियों, प्रशंसकों और पूरे क्रिकेट समुदाय की भलाई की रक्षा करना है। उपयुक्त खिड़की खोजने की कोशिश करेगा। निरंतर यात्रा प्रतिबंधों, वैश्विक स्वास्थ्य चिंताओं और सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्राधिकरण की सलाह के मद्देनजर कोरोना महामारी के कारण दो और आगामी योग्यता कार्यक्रमों को स्थगित करने का निर्णय लिया है। महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफ़ायर और यूरोप क्वालीफ़ायर U-19 क्रिकेट विश्व कप 2022 में दोनों प्रभावित हुए हैं।

You may also like