sport

उत्तराखण्ड को आईसीसी की हरी झंडी

उत्तराखण्ड क्रिकेट बोर्ड को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से देहरादून में टेस्ट सहित वन-डे मैच और टी-20 की मेजबानी मिल गई है। आईसीसी ने वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच होने वाली तीनों सीरीजों के लिए इस पर अपनी मुहर लगा दी है। जल्द ही उत्तराखण्ड में वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच मैच खेले जाएंगे। इन दोनों टीमों के बीच अगले महीने नवंबर में टेस्ट मैच होने रहे हैं। और ये टेस्ट मैच देहरादून में ही खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच को लेकर लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थी। इससे पहले वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच तीन टी-20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच की शृंखला खेली जानी है। मैच 5 नवंबर से शुरू होकर 1 दिसंबर तक खेले जाएंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैचों की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच होना है और ये टेस्ट मैच देहरादून में होगा। टेस्ट मैच 27 नवंबर से 1 दिसंबर तक होगा। मैच के लिए राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम का चुनाव किया गया है। पहले माना जा रहा था कि ये टेस्ट मैच उत्तराखण्ड के हाथ से निकल जाएगा, क्योंकि अफगानिस्तान ने लखनऊ में अपना होम ग्राउंड बनाने की इच्छा जताई थी। पर अब टेस्ट मैच का दून में होना फाइनल हो गया है। दून का राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम अफगानिस्तान का होम ग्राउंड है।

दूनवासी वेस्टइंडीज के क्रिकेटर्स को देहरादून में चौके -छक्के उड़ाते देखेंगे। वेस्टइंडीज के स्टार क्रिकेटर क्रिस गेल के साथ पूरी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम उत्तराखण्ड आने वाली है। इस बीच अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीमें पांच नवंबर से दो टी-20 मैच और 13 नवंबर से 3 वन-डे मैचों की सीरीज और 27 नवंबर से एक टेस्ट मैच खेलेगी।

इस बीच उत्तराखण्ड क्रिकेट बोर्ड ने सीनियर वूमेन्स टी-20 टूर्नामेंट के लिए उत्तराखण्ड महिला टीम की घोषणा कर दी है। घोषित टीम में 15 खिलाड़ियों सहित तीन स्टैंड बाय खिलाड़ियों को शामिल किया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड (सीएयू) के सचिव महिम वर्मा के अनुसार इस टीम को शुरुआती तीन मैचों के लिए चुना गया है। इसके बाद शेष मैचों के लिए प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को दोबारा चयन किया जाएगा।

पहले तीन मैचों के लिए टीम

सुनीता मधवाल (कप्तान), अंजू तोमर (उपकप्तान), कंचन परिहार, प्रीति भंडारी, ममता कोठियाल, मेघा सैनी, नेहा मेहता, मनीषा प्रधान, राधा चंद, राघवी बिष्ट, रेखा, सपना चौधरी, सपना रानी, अमीषा बहुखंडी, रश्मि राय।

स्टैंड बायः रीतिका सुपियाल, नंदनी, पूजा बरमोला

सपोर्टिंग स्टाफ : देवेंद्र सिंह (कोच), शिवा कोठारी (ट्रेनर), लवण्या (फिजियोथैरेपिस्ट), मंजू भंडारी (मैनेजर)

You may also like