[gtranslate]
sport

हैदरबाद  को मुकाबले में बने रहने के लिए अच्छे  रन रेट से जीतने होंगे सारे मैंच 

IPL -2020 में आज 27 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स  सनराइजर्स हैदराबाद से मुकाबला खेलेगी। दिल्ली कैपिटल्स की टीम लगातार दो हार से उबरकर आज  जीत के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की करना चाहेगी। हालांकि इसके लिए उसे सनराइजर्स हैदराबाद से कड़ी चुनौती मिल सकती है । हैदरबाद की टीम को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बाकी के तीनों मुकाबले हर हाल में अच्छे  रन रेट के साथ जीतने होंगे। ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच आज कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

पिछले दोनों मुकाबले हारने के बावजूद दिल्ली की टीम में शायद ही कोई बड़ा बदलाव हो । हालांकि यहां पृथ्वी शॉ की वापसी देखने को मिल सकती है।दूसरी तरफ हैदराबाद की टीम में शायद कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। बल्लेबाजी में मध्यक्रम में प्रियम गर्ग को आराम दिया जा सकता है।

दिल्ली  पिछले दो मैचों की हार को भुलाकर आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आज  होने वाले  महत्वपूर्ण मुकाबले में  जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेगा। कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के बाद दिल्ली को अब अपने अंकों की संख्या 16 पर पहुंचाने के लिए दो अंक की दरकार है, इससे वह अंकतालिका में भी शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

दूसरी तरफ से सनराइजर्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें दूसरी टीमों पर टिकी हैं। डेविड वार्नर की अगुवाई वाली यह टीम  11 मैचों के बाद  आठ अंक हैं और वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे न सिर्फ अपने सभी मैच जीतने होंगे बल्कि बाकी मैचों में भी अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी।

दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाजी और मजबूत गेंदबाजी है। वे किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं क्योंकि अलग -अलग समय पर उसके किसी खिलाड़ी ने बेहतर खेल दिखाकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया है, लेकिन पिछले तीन मैचों में शिखर धवन को छोड़कर दिल्ली के बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

चेन्नई के खिलाफ शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले धवन ने किंग्स इलेवन के खिलाफ भी सैकड़ा जड़ा, लेकिन अन्य बल्लेबाजों की नाकामी से टीम को हार झेलनी पड़ी। कोलकाता के खिलाफ दिल्ली के बल्लेबाज 194 रन के लक्ष्य के सामने दबाव में आ गए और 139 रन ही बना पाए। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनकी जगह अंजिक्य रहाणे को लिया गया, लेकिन यह सीनियर बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाया। ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमेयर भी अंतिम एकादश में वापसी करने के बाद रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं।

गेंदबाजी में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा (23 विकेट) ओर एनरिच नॉर्टजे (14 विकेट) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। तुषार देशपांडे और रविचंद्रन अश्विन ने हाल के मैचों में गलतियां की, लेकिन अक्षर पटेल ने किफायती गेंदबाजी की है। सनराइजर्स इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मनोबल तोड़ने वाली हार के साथ उतरेगा। उसकी टीम पिछले मैच में 127 रन के छोटे लक्ष्य को हासिल करने में भी नाकाम रही थी। सलामी बल्लेबाज वार्नर और जॉनी बेयरस्टो के आउट होने के बाद मैच का पासा पलट गया था। इस पूर्व चैंपियन ने आखिरी दो ओवरों में पांच विकेट गंवाए और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

टीम बल्लेबाजी में बेयरस्टो, वार्नर और मनीष पांडे पर बहुत अधिक निर्भर है। विजय शंकर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन पंजाब के खिलाफ वह इसे नहीं दोहरा पाए थे। जेसन होल्डर को शामिल करने से उसकी गेंदबाजी मजबूत हुई है, उनके गेंदबाजों ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया और वार्नर आगे भी उनसे ऐसे खेल की उम्मीद कर रहे होंगे। सनराइजर्स इससे पहले टूर्नामेंट में दिल्ली को हरा चुका है।

संभावित टीमें :

दिल्ली कैपिटल्स  : श्रेयस अय्यर (कप्तान), कागिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, अजिंक्य रहाणे,पृथ्वी शॉ, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शिमरोन हेटमेयर, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, एनरिक नोर्त्जे।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, मनीष पांडे, विराट सिंह/प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, विजय शंकर, राशिद खान, जेसन होल्डर, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन।

You may also like

MERA DDDD DDD DD