[gtranslate]
sport

फॉर्मूला 2 रेस के दौरान हाई-स्पीड क्रैश, ड्राइवर की मौत

बेल्जियम के ग्रैंड प्रिक्स में फॉर्मूला टू रेस के दौरान एक हाई स्पीड क्रैश के बाद फ्रांसीसी रेसिंग ड्राइवर एंथोनी ह्यूबर्ट की मौत हो गई। महज 22-वर्षीय एंथोनी, इक्वाडोरियन-अमेरिकी ड्राइवर जुआन मैनुअल कोरेया से तब टकरा गए थे जब वह स्पा-फ्रैंकोरचैम्प्स ट्रैक के फास्ट रेडिलॉन कॉर्नर में सारी बाधाएं पार कर चुके थे।

गवर्निंग एफआईए ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि ह्यूबर्ट की मौत स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजकर 35 मिनट पर हुई। एंथोनी की असामयिक मौत की जाच शुरू कर दी गई है। एफआईए ने कहा कि कोरेया भी इस दुर्घटना में घायल हुए थे जिनकी हालत फिलहाल स्थिर है और स्थानीय अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा है। जिस समय यह हादसा हुआ उस दौरान रेसिंग में कई कारें शामिल थी। जैसे ही रेसिंग दूसरे पड़ाव में पहुंची तो एंथोनी की कार सर्किट सेंटर के पास बैरियर्स से टकराने के बाद वह जुआन मैनुअल कॉरिया की कार से टकरा गई। 1994 में आयरटन सेना और रोलंड रैट्ज़नबर्ग के बाद फॉर्मूला वन रेस वीकेंड में किसी ड्राइवर की मौत का यह पहला मामला है।

तुरंत मेडिकल क्रू वहां पहुंचे। पहले इस रेस को सस्पेंड कर दिया था लेकिन बाद में फिर रद्द कर दिया गया। यह दूसरी बार है जब वीकेंड पर दूसरी कार रेस को रद्द कर दिया गया। कल 1 सितंबर  रविवार से  बेल्जियम फॉर्मूला वन ग्रां प्री शुरू हुई  है।

ह्यूबर्ट ने पिछले साल ग्रांड प्री 3 चैंपियनशिप हासिल करने के बाद फॉर्मूला वन में भाग लेने के लिए फॉर्मूला टू में महारत हासिल की थी। आर्डेन के लिए ड्राइविंग करते हुए, उन्होंने इस साल मोनाको में दो रेस जीती थी और अपने घर  फ्रांस में  ग्रां प्री में आठवें स्थान पर रहे। एंथोनी की मौत पर फ्रांस में शोक की लहर है। लोग सोशल मीडिया के जरिए एंथोनी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

You may also like