sport

हार के बाबजूद कोच और खिलाड़ी हुवे मालामाल

इंग्लैंड में खेली गई  टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का  निराशाजनक प्रदर्शन भले ही कोच रवि शास्त्री को परेशान कर रहा हो लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें जरूर खुश कर दिया है।   बीसीसीआई ने सीरीज के बीच में ही खिलाड़ियों और मुख्य कोच रवि शास्त्री को मालामाल कर दिया है। दरअसल बीसीसीआई ने टीम के मुख्य कोच और दूसरे खिलाड़ियों को दी गई सैलरी की जानकारी शेयर की है।  खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की रिटेनर फीस मिली, जबकि टेस्ट खिलाड़ियों को आईसीसी की ओर से टेस्ट रैंकिंग की इनामी राशि का हिस्सा भी दिया गया है।

भले ही इंग्लैंड दौरे पर रवि शास्त्री की भूमिका और काम करने के तरीके पर सवाल उठ रहे हैं, लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें एडवांस पेमेंट कर दियाहै। शास्त्री को 18 जुलाई से 17 अक्टूबर के बीच टीम की कोचिंग के लिए एडवांस में 2.05 करोड़ रुपए मिले है। शास्त्री को 2017 से टीम इंडिया के कोच पद पर रखा गया है और उनका अनुबंध अगले साल इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप तक है।

बीसीसीआई ने रवि शास्त्री के साथ-साथ टीम इंडिया के खिलाड़ियों की पेमेंट भी रिलीज की है. विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टेस्ट सीरीज और आईसीसीकी इनामी राशि मिलाकर 1.25 करोड़ रुपए मिले हैं।  वहीं हार्दिक पांड्या को अक्टूबर 2017 से मार्च 2018 के बीच 90 प्रतिशत टैक्स फ्री रिटेनर फीस के रूप में 1.11करोड़ रुपए रुपए मिले।

टीम इंडिया के वनडे और टी-20 उपकप्तान रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे और निदाहास ट्रॉफी का मिलाकर 1.12 करोड़ रुपए मिले हैं. रोहित शर्मा को 29 लाखरुपए आईसीसी की इनामी राशि से मिले हैं। उन्हें  करीब एक करोड़, 42 लाख रुपए मिले हैं।

चेतेश्वर पुजारा जिन्हें केवल टेस्ट क्रिकेट का ही खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वह बीसीसीआई से कितने रुपए ले चुके हैं। चेतेश्वर पुजारा को आईसीसी की इनामी राशि के तौर पर 29 लाख रुपए, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए मैच फीस के 60 लाख रुपए, अक्टूबर 2017 से दिसंबर 2017 के बीच 90 प्रतिशत टैक्स फ्री रिटेनर फीस के रूप में 92 लाख रुपए मिले। जनवरी से मार्च 2018 के लिए 90 प्रतिशत टैक्स फ्री रिटेनर फीस के रूप में एक करोड़, एक लाख25 हजार रुपए मिले। इस तरह पुजारा को कुल करीब तीन करोड़ रुपए मिले हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like