[gtranslate]
sport

धोनी की वापसी पर पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने किया बड़ा खुलासा

धोनी की वापसी पर पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने किया एक बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 2019 वर्ल्ड कप से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में हर कोई यही सोच रहा है कि वो फिर मैदान पर उतरेंगे या नहीं। आइपीएल का 13वें सीजन के साथ वे मैदान पर वापसी करने वाले थे पर कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस लीग को अनिश्चित समय के लिए टाल दिया गया। ऐसे में अब महेंद्र सिंह धौनी की वापसी भारतीय टीम होगी या फिर आइपीएल जैसे टूर्नामेंट में कब होगी कुछ कहा नहीं जा सकता।

इसी बीच भारतीय सीनियर टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने एमएस धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने साफ किया है कि 2019 विश्व कप के बाद टीम इंडिया में धोनी का न होना उनका खुद का फैसला था। न तो किसी ने उनको टीम से बाहर किया और न ही उनका संन्यास का इरादा था। एमएसके प्रसाद ने आगे बताया कि एमएस धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद ब्रेक चाहते थे। एमएसके प्रसाद को भी ये बात नहीं मालूम थी कि धोनी इतना लंबा ब्रेक लेंगे। ऐसे में उन्होंने ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर मौका देना शुरू कर दिया और आगे बढ़ गए।

प्रसाद ने एक इंटरव्यू में कहा, “हमने विश्व कप के बाद धोनी से बात की थी। उन्होंने साफ तौर पर यह कहा था कि उन्हें कुछ समय के लिए फिलहाल ब्रेक चाहिए। इसके बाद हमने ऋषभ पंत को मौका दिया और आगे बढ़ गए। यही कारण है कि वे अब तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहे।” कोरोना के वजह से इसे पहले 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद फिर लॉकडाउन की अवधि बढ़ने के कारण इसे अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

जिसके बाद आईपीएल को करने के लिए सभी विकल्पों पर विमर्श किया जा रहा है। इसी बीच श्रीलंका ने मेजबानी करने में दिलचस्पी दिखाई थी पर बीसीसीआई ने साफ मना कर दिया। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने आईपीएल पर बयान दिया है कि आईपीएल के लिए एशिया कप के कार्यक्रम में किसी तरह के बदलाव पर पीसीबी ऐतराज जताएगा। अभी पूरे देश में कोरोना संक्रमित की संख्या 42,533 हो गई है। जिसमें 29,453 एक्टिव हैं। वहीं 11,707 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 1373 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में 2553 नए मामले सामने आए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है।

You may also like