[gtranslate]
sport

ड्रॉ की ओर भारत – इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच

चेन्नई में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन  का खेल खत्म हो चुका है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 39 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 15 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं। रोहित शर्मा 12 रन बनाकर जैक लीच का शिकार बने थे।
टीम इंडिया को जीत के लिए कल  आखिरी दिन 381 रन और बनाने होंगे और वहीं इंग्लैंड को भारत के 9 विकेट झटकने होंगे।इस तरह से  यह मुकाबला  काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है और पांचवें दिन का पहला सेशन काफी अहम रहने वाला है । पहले सेशन में जो भी टीम दबदबा बना लेगी, उसके लिए मैच में संभावनाएं भी बढ़ जाएंगी। चौथे दिन के खेल के बाद मैच के तीनों रिजल्ट संभव नजर आ रहे हैं, भारत या इंग्लैंड जीत सकते हैं या फिर मैच ड्रॉ भी हो सकता है।
चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में महज 178 रन पर ऑलआउट हो गया। भारत की ओर से गेंदबाजी में अश्विन ने छह विकेट लिए। पहली पारी के आधार पर उसके पास 419 रन की विशाल बढ़त थी, इस लिहाज से भारत को अब यह मैच जीतने के लिए 420 रन बनाने हैं। इससे पहले भारत आज अपने तीसरे दिन  80 रन ही जोड़ पाया और टीम इंडिया 337 रन पर सिमटी। सुंदर ने अपना लगातार दूसरा अर्धशतक बनाया , वह 85 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन बनाए थे।
इग्लैंड की  टीम को भारत के खिलाफ पहली पारी में 241 रनों की मजबूत बढ़त हासिल हुई, क्योंकि टीम इंडिया पहली पारी में 337 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से ऋषभ पंत ने 91, वॉशिंगटन सुंदर ने 85 और चेतेश्वर पुजारा ने 73 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से डोमिनिक बेस ने सर्वाधिक चार और लैक लीच, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन ने दो-दो विकेट झटके। टीम इंडिया पहली पारी में 337 रन बनाकर ऑलआउट हुई। वहीं, इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे। इस आधार पर उनकी टीम इंडिया पर कुल 419  रनों  की बढ़त हो गई ।

You may also like

MERA DDDD DDD DD