sport

राजकोट में आज ‘करो या मरो’ का मैच : IND VS BAN

राजकोट में होने वाला आज का मैच काफी रोमांचक रहने वाला है क्योंकि ये मैच करो या मरो सिद्धातं पर लागू रहेगा। आज सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले जाने वाला ये मैच भारत के लिए  इस सीरीज में वापसी करने का यह आखिरी मौका है यदि भारत ये मैच हार जाती है तो सीरीज से बाहर हो जाएगी। तीन टी-20 मैचों की सीरीज में पहला मैच हारने के बाद आज टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करने उतरेगी। बांग्लादेश ने बीते रविवार भारत को पहले मैच में मात दे तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारत इस मैच में बांग्लादेश को हराकर टी – 20 सीरीज में वापसी कर पाएगी।

भारत इस मैच में अगर जीत हासिल कर लेता है तो 10 तारीख को नागपुर में होने वाला तीसरा मैच और भी रोमांचक हो जाएगा। लेकिन भारत को वापसी के लिए इस मैच में हर क्षेत्र में जोरदार प्रदर्शन करना होगा। पहले मैच में भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज टीम को जीत दिलाने में असमर्थ रहे थे। लेकिन इस बार कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तान संभाल रहे रोहित शर्मा पर बल्लेबाजी की  जिम्मेदारी है। पहले मैच में रोहित का बल्ला नहीं चला था। उनके सलामी जोड़ीदार शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 41 रन जरूर बनाए थे, लेकिन टी-20 के लिहाज से उनकी पारी काफी धीमी थी। वहीं अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। पिछले मैच में चहल ने तो अपना काम किया था। लेकिन बाकी गेंदबाज रोने के सिवाए कुछ नहीं कर पाए। गेंदबाजी में बांग्लादेश के पास मुस्ताफिजुर रहमान का अनुभव है। शइफुल इस्लाम जरूर थोड़े महंगे साबित हुए थे लेकिन अमिन हुसैन, अफिफ हुसैन ने रहमान का अच्छा साथ दिया था।

बांग्लादेश के पास भारत के खिलाफ सीरीज जीतने का इससे अच्छा मौका शायद ही आए। भारत की मजबूत कड़ी बीते कुछ वर्षो से गेंदबाजी रही है और इस सीरीज में वह कमजोर तथा अनुभवहीन है।

You may also like