[gtranslate]
sport

डेविड विली और सैम बिलिंग्स ने दिलाई इंग्लैंड को जीत

आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज  का पहला मैच  साउथम्पटन में खेला गया, जिसमें मेजबान इंग्लैंड ने छह विकेट से जीत दर्ज की। कोरोना काल के दौर में खेला गया यह पहला वनडे  मैच था, जबकि इस सीरीज के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग का भी आगाज हो गया है। सीरीज का उद्देश्य  2023 में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफायर का भी है।

इसे भी पढ़ें –  http://टेस्ट के बाद अब वनडे पर लगा ब्रेक भी खत्म

सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीता और आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। मेहमान आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही।आयरलैंड की टीम निर्धारित ओवरों से पहले ही  ऑलआउट हो गई। उसने   44. 4 ओवर खेलकर   महज 172 रन बनाए।

इग्लैंड की ओर से  तेज गेंदबाज डेविड विली ने जबर्दस्त गेंदबाजी की और 30 रन देकर पांच विकेट झटके।आयरलैंड के  172 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 27.5 ओवर में ही चार विकेट गंवाकर 174 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।विली ने 8.4 ओवर में 30 रन पर पांच विकेट लेकर अपना बेस्ट प्रदर्शन किया। यह पहला मौका है जब विली ने वनडे मैच में पांच विकेट लिए हैं।

आयरलैंड का एक समय स्कोर सातवें ओवर तक पांच विकेट पर 28 रन हो गया था। कर्टिस कैम्फर ने 118 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नॉटआउट 58 रन बनाकर आयरलैंड को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। कैम्फर ने एंडी मैकब्राइन के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रन जोड़े। मैकब्राइन ने 48 गेंदों पर 40 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

केविन ओ ब्रायन ने 22 और आखिरी बल्लेबाज क्रैग यंग ने 11 रन का योगदान दिया। विली ने यंग को आउट कर आयरलैंड की पारी 172 रन पर समेट दी। विली के पांच विकेट के अलावा साकिब महमूद ने दो विकेट लिए जबकि आदिल राशिद और टॉम करेन को एक-एक विकेट मिला।

इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 34 रनों तक इंग्लैंड ने जेसन रॉय और जॉनी बेयरेस्टो के रूप में दोनों सलामी बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया था।सलामी  बल्लेबाज  बेयरेस्टो 2 और रॉय 24 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद जेम्स विंस भी 25 रन से ज्यादा का योगदान नहीं दे सके। 11 रन बनाकर टॉम बैंटन आउट हुए और इंग्लैंड ने 78 रनों तक चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स और कप्तान इयोन मोर्गन ने मिलकर इंग्लैंड को जीत दिलाई। सैम ने नॉटआउट 67 जबकि मोर्गन ने नॉटआउट 36 रन बनाए। आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने दो, जबकि एंडी मैकब्रायन और कर्टिस कैंफर ने एक-एक विकेट लिया। सीरीज का दूसरा मैच 1 अगस्त को जबकि तीसरा मैच 4 अगस्त को खेला जाना है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD