sport

IPL 2020 पर गहराता संकट, BCCI ने टाली आज की अहम बैठक

IPL 2020 पर गहराता संकट, BCCI ने टाली आज की अहम बैठक

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टीमों के मालिकों के साथ मंगलवार को होने वाला मीटिंग चाल दिया गया। यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होनी थी। कोरोना वायरस की महामारी के चलते इसे स्थागित कर दिया गया। अब यह मीटिंग इस सप्ताह के आखिर में हो सकती है। इससे पहले BCCI ने कोरोना वायरस के चलते IPL 2020 सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था।

IPL इसी महीने 29 तारीख से शुरू होने वाला था। BCCI के एक अधिकारी ने बताया, “जो कॉन्फ्रेंस कॉल कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को लेकर होनी थी उसे एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है। हम जो कॉल सभी फ्रेंचाइजियों को करने वाले थे उसे अब इस सप्ताह के अंत में करेंगे। तब तक बोर्ड इस सप्ताह हालातों पर नज़र बनाए रखेगा औक फिर IPL 2020 को लेकर टीमों के मालिकों से बात करेगा। हालांकि, इस दौरान सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ हमारा समन्वय बना रहेगा।”

इस बारे में IPL टीम किंग्स इलेवन पंजाब के सह-मालिक नेस वाडिया ने कहा, “मानवता पहले है। बाकी सब कुछ उसके बाद है। अभी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है, ऐसे में इस बारे में बात करने का भी कोई मतलब नहीं है। अगर आईपीएल आयोजित नहीं होता है तो न हो।”

वहीं बोर्ड के एक दूसरे अधिकारी ने कहा है, “व्यक्तिगत क्षमता में कॉल लेने का कोई सवाल ही नहीं है, यह सिर्फ इस स्थिति का जायजा लेने का मामला है कि सरकार महामारी से लड़ने की पूरी कोशिश कर रही है और अब उसने देश भर में तालाबंदी का भी आदेश दिया है।” इससे पहले सोमवार को BCCI के अधिकारी ने कहा था कि ये अनुमान लगाना सही नहीं है कि IPL कब से शुरू होगा।

BCCI फिलहाल IPL के आयोजन को कैंसल करने पर कोई विचार नहीं कर रही है। BCCI के अधिकारी ने बताया कि अगर ओलिंपिक एक साल के लिए टल सकते हैं तो IPL उसके मुकाबले बहुत छोटा टूर्नामेंट है। अभी तक भारत में कोरोना वायरस से 10 लोगों की मौत हो गई है। वहीं करीब 480 से अधिक लोग संक्रमित हैं। इसको देखते हुए भारत के कई राज्य को लॉकडाउन किया गया है तो वहीं कई राज्यों में कर्फ़्यू लगा दिया गया है।

You may also like