[gtranslate]
sport

क्रिकेट खिलाड़ी ने लगाई फांसी,IPL में न चुने जाने पर था दुखी 

आईपीएल -2020 का आयोजन होने में कुछ ही समय बचा है। इस बीच खेल जगत से बड़ी खबर सामने आ रही है।उदास और बेरोजगार होने के कारण  मायानगरी मुंबई के  एक  क्रिकेटर ने  कल रात 11 अगस्त  को  अपने मलाड स्थित घर में पंखे से लटकर फांसी लगा ली । कहा जा रहा है कि  वह दुनिया की सबसे महंगी आईपीएल की आठ टीमों में से किसी में भी जगह नहीं बना सका था। मुंबई का ये क्रिकेटर करन  तिवारी है, जिसे लोकल क्रिकेट में जूनियर डेल स्टेन का नाम दिया गया था। करन का एक्शन और कद काठी साउथ अफ्रीकाई दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन से मिलती थी।

बताया जा रहा है कि 27 वर्षीय इस क्लब क्रिकेटर के  परिजनों ने उससे बेडरूम का दरवाजा खोलने के लिए कहा था, लेकिन उसने सीलिंग फैन से लटकर आत्म हत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, कल रात रात को साढ़े दस बजे गोकुलधाम कोनु कंपाउंड में करन तिवारी ने सुसाइड किया है। पुलिस ने ADR (Accidental Death Report) दर्ज कर ली है। कुरार पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा है, “हमने एडीआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच जारी है।”

कुरार पुलिस के सूत्रों के अनुसार,19 सितंबर को यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल में नहीं चुने जाने के बाद करन डिप्रेशन में  था।करन ने उदयपुर में अपने बेस्ट फ्रेंड को फोन करके बताया कि वह आत्महत्या करने जा रहा है। आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिलने के बाद वह उदास था। उसके दोस्त ने करन  की बहन को सूचित किया जो उसी शहर में रहती है। उसकी बहन ने उसकी मां को बताया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। करन को अस्पताल पहुंचने से पहले ही मृत घोषित कर दिया गया था।”

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई)  के नियमों के अनुसार केवल वे खिलाड़ी जिन्होंने किसी भी आयु वर्ग में राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व किया है, वे आईपीएल  नीलामी में प्रवेश करने के लिए पात्र हैं, लेकिन करन ने कभी राज्य के लिए प्रथम श्रेणी, लिस्ट या टी-20 मैच नहीं खेला था। हालांकि, करन अक्सर आईपीएल  टीमों के लिए वानखेड़े में पिछले सीजन में गेंदबाजी किया करते थे, लेकिन उनको मौका इसलिए नहीं मिला, क्योंकि बीसीसीआई  के नियमों पर वे खरे नहीं उतरते थे।

करन के करीबी दोस्तों में से एक ने कहा, “वह एक राज्य टीम के लिए चुने जाने की उम्मीद कर रहा था। वह उनमें से कुछ के साथ बातचीत कर रहा था। वह एक बहुत ही होनहार क्रिकेटर था और उसने अपनी आखिरी व्हाट्सएप स्टेटस पर अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के वीडियो अपलोड किए थे। चौंकाने वाली बात ये है कि उसने ऐसा कठोर कदम उठाना चुना।” पुलिस सूत्रों ने यह भी कहा कि करन तनाव में था, क्योंकि उसके पास कोई नौकरी नहीं थी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD