[gtranslate]
sport

फिर मंडराने लगे कोरोना के बादल

देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पांच राज्यों को आगाह किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बढ़ते पॉजिटिविटी रेट को लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र और मिजोरम को दोबारा लेटर लिखा। देश में रोजाना आने वाले नए कोरोना मामलों में राजधानी दिल्ली समेत इन चार राज्यों का योगदान काफी अधिक है। यहां पॉजिटिविटी रेट में लगातार इजाफा देखा गया है। केंद्र ने वैक्सीनेशन और प्रिकॉशन डोज को लेकर भी तेजी लाने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को फाइव फोल्ड स्ट्रैटजी पर काम करने को कहा है। ऐसे में कोरोनाकाल के बीच खेली जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 पर कोरोना के बादल मंडराने लगे हैं।

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर मिचेल मार्श की तीसरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मार्श के अलावा दिल्ली टीम के एक डॉक्टर, एक सोशल मीडिया टीम का मेंबर और तीन होटल स्टॉफ के सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली टीम के फिजियो पैट्रिक फराहर्ट के कोविड पॉजिटिव आने के बाद मिचेल मार्श का भी रैपिड टेस्ट कराया गया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव सामने आई। इसके बाद उनका आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। लेकिन अब तीसरी रिपोर्ट में फिर पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मुश्किलें जरूर बढ़ गई होगी। कोरोना के कारण दिल्ली की टीम को पुणे में जाने से भी रोक दिया गया है। टीम को मुंबई में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है।

पहले भी रोका गया था आईपीएल
पिछले साल अप्रैल-मई में खेले जा रहे आईपीएल के 14वें सीजन में 3 दिन में 3 टीमों के 4 खिलाड़ी, 2 कोच और 2 अन्य स्टॉफ के कोरोना संक्रमित होने के बाद आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया था। बाद में बचे हुए मैच अक्टूबर में यूएई में खेले गए थे। उस दौरान सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती समेत दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद कोलकाता और बेंगलुरु का मैच टाल दिया गया था। कोलकाता के मैच के बाद दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम को क्वारंटाइन कर दिया गया था। उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के तीन सदस्य भी कोरोना की चपेट में गए थे, जिसमें बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी भी शामिल थे।

 

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बाद में दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा भी पॉजिटिव हो गए थे। इनके अलावा दिल्ली के स्टेडियम के कुछ स्टॉफ को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद आईपीएल को वहीं पर रोक दिया गया था। इस बार की बात करें तो आईपीएल का सीजन 15 बेहद धमाकेदार अंदाज में खेला जा रहा है। इस साल नई टीमों का शुरुआत से ही जलवा रहा है। खासकर गुजरात की टीम को अभी से आईपीएल 2022 जीतने की सबसे बड़ी दावेदार माना जा रहा है। वहीं मुंबई इंडियंस और सीएसके की हालत इस साल खराब है। हालात यहां तक पहुंच चुके हैं कि अब इन दोनों ही टीमों का प्लेऑफ तक पहुंच पाना भी लगभग नामुमकिन है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD