[gtranslate]
sport

भारत -ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच पर लग सकता है कोरोना का ग्रहण 

पिछले एक साल से पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है। इस महामारी निपटने के  लिए कई देशों में वैक्सीन भी तैयार की गई है और टीकाकरण भी होने लगा है, लेकिन  इस सबके बीच  ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने से पूरी दुनिया में हड़कम मच गया  है। इस नए स्ट्रेन का असर अब खेलों पर भी दिखने लगा है। सिडनी में हाल ही में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट के आयोजन पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिए दूसरा विकल्प भी तैयार कर लिया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि सिडनी में कोरोना वायरस संक्रमण के ताजा मामले सामने आने के बावजूद तीसरा टेस्ट मूल कार्यक्रम के अनुसार कराए जाने के प्रयास जारी हैं। हालांकि हालात नहीं सुधरने पर मेलबर्न को तीसरे टेस्ट की मेजबानी के लिए विकल्प के तौर पर रखा गया है।

सिडनी के उत्तरी तटों पर कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद सात जनवरी से वहां शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट को लेकर अनिश्चतता की स्थिति है। मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट होना है और वह तीसरे टेस्ट की मेजबानी की दौड़ में भी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘हम सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को तीसरे टेस्ट और गाबा को चौथे टेस्ट की मेजबानी का पूरा मौका देंगे। सिडनी में अगर हालात में सुधार नहीं होता है तो आपात योजना के तहत हम विक्टोरिया सरकार के साथ मिलकर तीसरा टेस्ट भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ही कराएंगे और चौथा टेस्ट ब्रिसबेन में खेला जाएगा। हालांकि इस पर अंतिम फैसला बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान लिया जाएगा।

वैसे सिडनी के उत्तरी तटों पर हालात बेहतर हुए हैं , लेकिन ऐसी आशंका है कि क्वींसलैंड जरूरी रियायत नहीं देगा यानी खिलाड़ी और प्रसारण दल सिडनी से ब्रिसबेन यात्रा नहीं कर सकेंगे जहां चौथा टेस्ट होना है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि बोर्ड रियायतों के लिए क्वींसलैंड सरकार के संपर्क में है। वहीं इससे पहले मेलबर्न क्रिकेट क्लब के सीईओ स्टुअर्ट फॉक्स ने कहा कि क्लब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लगातार दो टेस्ट की मेजबानी करने के लिए तैयार है लेकिन वह चाहेंगे कि पारंपरिक तौर पर सिडनी में नए साल में खेला जाने वाला टेस्ट उसी मैदान पर हो।

You may also like

MERA DDDD DDD DD