[gtranslate]
sport

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम में बदलाव तय

संयुक्त अरब अमीरात में भारत की मेजबानी में खेले जा रहे टी-20 विश्व कप 2021  के सुपर-12 स्टेज के पहले ही मैच में सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला।  पाकिस्तान ने  विश्व कप के इतिहास में पहली बार भारत  के खिलाफ जीत दर्ज की। ग्रुप-2 के मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए अपनी शानदार शुरुआत है।

 

भारत की इस हार के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहु्ंचेगी या नहीं इस पर चर्चाएं जारी है। क्योंकि भारत का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ है। यह मुकाबला भारत के लिए करो या मरो वाला है। विश्व कप मैचों में ब्लैक कैप के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं  है।  दोनों टीमों के बीच यह मैच 31 अक्तूबर को खेला जाएगा।

इस अहम मैच को देखते हुए टीम इंडिया जमकर अभ्यास कर रही है। भारतीय टीम को अभ्यास करते हुए बीसीसीआई ने कुछ फोटो शेयर की हैं। जिनके आधार पर अटकलें लगाई जा रही हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो वाले मुकाबले में में भारतीय टीम में  बदलाव तय है।

दरअसल ,भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से टीम इंडिया के अभ्यास करते हुए कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इस फोटो में सभी खिलाड़ी चार-चार के ग्रुप में  अभ्यास कर रहे हैं। विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर और वरुण चक्रवर्ती एक ग्रुप में नजर आ रहे हैं। तस्वीर में जिस तरह से शार्दुल अभ्यास कर रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका खेलना तय है। मौजूदा समय में वह शानदार फॉर्म में हैं। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसके अलावा ईशान किशन  भी प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं।

 


हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार

हार्दिक-भुवनेश्वर की होगी छुट्टी!

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या की छुट्टी तय है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भुवनेश्वर लय में नहीं दिखे और उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 54 रन लुटाए। इसके अलावा बैटिंग के दौरान हार्दिक पांडया भी संघर्ष करते दिखे और वह 8 गेंदों पर सिर्फ 11 रन ही बना पाए। दोनों खिलाड़ियों के इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें बाहर किया जा सकता है। वहीं अभ्यास  मैचों में ईशान किशन ने बेहतर बल्लेबाजी की थी। ईशान के अलावा टीम इंडिया में जिन खिलाड़ियों को जगह मिलने की उम्मीद हैं उनमें शार्दुल ठाकुर और आर अश्विन शामिल हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD