[gtranslate]
sport

42 वर्षों बाद टूटा नेशनल रिकॉर्ड

वर्ष 1976 ओलिंपिक गेम्स में भारत के श्रीराम सिंह ने 800 मीटर में नेशनल रिकॉर्ड स्थापित किया था।  जिसे तोड़ने में करीब 42 वर्ष का लंबा समय लग गया।  जिनसन जॉनसन ने  दिग्ग्ज खिलाड़ी श्रीराम के इस रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया नेशनल रिकॉर्ड बना दिया है।

 58वीं नेशनल इंटर स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन  केरल का प्रतिनिधित्व करते हुए 27 साल के जॉनसन ने 800 मीटर की रेस को एक मिनट 45. 65 सेकंड का समय लेकर गोल्ड जीता।  साथ ही श्रीराम के 1 मिनट 45. 77 सेकंड के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। जोनसन ने इसके साथ ही एशियन गेम्स के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। एशियन गेम्स का क्वालीफेशन मार्क 1 मिनट 47. 50 सेकंड है। इससे पहले जॉनसन का सर्वश्रेष्ठ 2016 में बेंगलुरू में था, जब उन्होंने 1 मिनट 45. 98 सेकंड का समय लिया था।

जीत के बाद जॉनसन ने कहा कि मैं अपनी फिजिकल फिटनेस को बेहतर कर रहा हूं. रेस शुरू होने से पहले मैं गोल्ड के लिए नहीं सोच रहा था. मैंने सिर्फ खुद से कहा कि मैं नेशनल रिकॉर्ड बनाउंगा. वहीं रिकॉर्ड टूटने पर श्रीराम ने कहा कि रिकॉर्ड होते ही टूटने के लिए, मैं खुश हूं कि जॉनसन ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा. जोनसन के  अलावा हरियाणा ने मनजीत सिंह ने 1 मिनट 46. 24सेकंड का लेकर सिल्वर जीतने के साथ ही एशियन गेम्स में अपनी जगह पक्की कर ली है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD