[gtranslate]
sport

IPL की मेजबानी के लिए सभी संभावित विकल्पों को देख रही है BCCI: सौरव गांगुली

IPL गवर्निंग काउंसिल ने भारत-चीन विवाद के बाद स्पॉन्सरशिप समीक्षा के लिए बुलाई बैठक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आज गुरुवार को कहा कि बोर्ड इस वर्ष आईपीएल का मंचन सुनिश्चित करने के लिए सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रहा है। गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई खाली स्टेडियमों में भी आईपीएल आयोजित कर सकती है। गांगुली के अनुसार, प्रशंसक, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता, प्रायोजक और सभी हितधारक 2020 में आईपीएल की मेजबानी की संभावना तलाश रहे हैं।

ANI से बात करते हुए, गांगुली ने कहा कि हाल ही में भारत और अन्य देशों के कई खिलाड़ियों ने भी आईपीएल 2020 में खेलने की इच्छा जाहिर की है। हम आशावादी हैं और बीसीसीआई जल्द ही इस पर भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करेगा।

आईपीएल की मेजबानी

बीसीसीआई के सभी संबद्ध सदस्यों / इकाइयों को लिखे पत्र में गांगुली ने कहा है, “बीसीसीआई इस साल आईपीएल का मंच तैयार करने में सक्षम है, भले ही इसका मतलब खाली स्टेडियम में टूर्नामेंट खेलना हो, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी संभव विकल्पों पर काम कर रहा है। फैंस, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, प्रसारणकर्ता, प्रायोजक और अन्य सभी हितधारक इस वर्ष आईपीएल की मेजबानी की संभावना के लिए उत्सुक हैं।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस सहित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने सार्वजनिक रूप से आईपीएल को समर्थन देने का समर्थन किया है। यह पता चला है कि आईपीएल फ्रैंचाइज़ी मुंबई इंडियंस ने आज गुरुवार को मुंबई के घंसोली में मुंबई के बाहरी इलाके में रिलायंस स्टेडियम में प्रशिक्षण शुरू करेगी। रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, क्रुनाल पांड्या, धवल कुलकर्णी और आदित्य तारे के प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने की उम्मीद है।

29 मार्च से आईपीएल शुरू होने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अटकलें लगाई जा रही हैं कि नकद-समृद्ध टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में खेला जा सकता है अगर आईसीसी ने T20 विश्व कप को स्थगित करने का फैसला किया तो।

फैसला फिर टला

इस साल अक्टूबर-नवंबर में निर्धारित T20 वर्ल्ड कप पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कल कोई फैसला नहीं ले पाई है। आईसीसी बोर्ड की कल बुधवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में मौजूदा T20 वर्ल्ड कप पर अगले महीने तक फैसला टाल दिया गया। यानी एक महीने तक और इंतजार करने का फैसला किया है। वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है।

ICC ने पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2020 और महिला वर्ल्ड कप 2021 के भविष्य के बारे में एक महीने तक और इंतजार करने का फैसला किया। आईसीसी कई आपात योजनाओं को तलाशना जारी रखना चाहती है। बोर्ड ने COVID-19 के साथ तेजी से बदलती सार्वजनिक स्वास्थ्य स्थिति का आकलन और मूल्यांकन जारी रखने की अपनी इच्छा व्यक्त की। जिसमें सरकारों सहित प्रमुख हितधारकों के साथ काम करना है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कैसे टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस से हुई बोर्ड बैठक के बाद बयान में कहा, हमें इस पर फैसला करने के लिए केवल एक मौका मिलेगा और यह सही होना चाहिए। हम अपने सदस्यों, प्रसारकों, साझीदारों, सरकारों और खिलाड़ियों से सलाह लेना जारी रखेंगे, ताकि सुनिश्चित हो कि हम एक उचित फैसला करें।

You may also like