[gtranslate]
sport

अचानक सीने में दर्द उठने से बीसीसीआई बॉस अस्पताल में भर्ती

भारतीय खेल जगत में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला  खेल क्रिकेट से बड़ी खबर आ रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली के सीने में अचानक उठे दर्द  से उन्हें  अस्पताल में भर्ती किया गया है। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है। अपने आवास स्थित जिम में कसरत के दौरान ‘दादा’ को अचानक सीने में तेज दर्द उठा, जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार उन्हें दिल का दौरा पड़ा है और एंजियोप्लास्टी से गुजरना होगा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है । दीदी ने ट्वीट किया, ‘यह सुनकर दुख हुआ कि सौरव गांगुली को हल्का दिल का दौरा पड़ा और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं। गांगुली और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करती हूं।’

हाल ही में दिल्ली स्थित फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में अरुण जेटली की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर गांगुली मौजूद थे, इससे पहले बीते 24 दिसंबर को वह अहमदाबाद में हुए बीसीसीआई की एजीएम में भी शरीक हुए थे।

दादा ने भारतीय क्रिकेट टीम की कमान उस समय संभाली थी जब मैच फिक्सिंग के आरोपों में घिरने के बाद बिखराव के दौर से गुजर रही भारतीय क्रिकेट टीम को सौरव गांगुली के रूप में एक कुशल नेतृत्व मिला। युवराज सिंह, हरभजन सिंह, आशीष नेहरा, वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, मोहम्मद कैफ सरीखे के खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में ‘दादा’ की अहम भूमिका मानी जाती है।

वर्ष 2003 में अपनी कप्तानी में टीम  को फाइनल तक पहुंचाने वाले गांगुली ने देश के साथ-साथ विदेशों में भी तिरंगा फहराने का काम किया है । क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह प्रशासनिक सेवाओँ में आ गए। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन की कमान संभाली फिर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष बने।

You may also like

MERA DDDD DDD DD