[gtranslate]
sport

बार्सिलोना क्लब छोड़ सकते हैं दुनिया के जाने माने फुटबॉलर खिलाड़ी 

दुनिया के महान फ़ुटबाल खिलाडी  मेस्सी की कप्तानी में स्पेन के क्लब को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 8-2 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से ही मेस्सी के बार्सिलोना छोड़ने की चल रही अटकलों के बीच  खबर है कि फुटबॉल इतिहास के महानतम खिलाड़ियों में से एक स्पेन के क्लब बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेस्सी 20 सालों के बाद क्लब छोड़ सकते हैं।  मेस्सी ने इस बारे में क्लब के सामने अपनी इच्छा जाहिर की है।

यूरोपियन मीडिया के  रिपोर्ट के मुताबिक मेस्सी ने  अपनी ख्वाहिश के बारे में स्पेनिश क्लब को इस संबंध में सूचित  कर दिया है। मेस्सी की कप्तानी में स्पेन के क्लब को चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद से ही ये चर्चा चल रही थी कि मेस्सी बार्सिलोना छोड़कर कोई दूसरे क्लब में खेलने के लिए जा सकते हैं।

मेस्सी को लेकर पिछले कुछ सालों में हर नए सीजन की शुरुआत से पहले अफवाहें और अटकलें लगाई जाती रही हैं, लेकिन इस बार खुद मेस्सी ने क्लब के सामने ये बात रखी है।  इसके बाद से ही मैनचेस्टर सिटी, पीएसजी जैसे वित्तीय तौर पर मजबूत क्लब पहले ही मेस्सी को अपनी टीम में शामिल करने की  कोशिश कर रहे हैं।

बीते हफ्ते ही बार्सिलोना के नए कोच रोनाल्ड कॉमन से मेस्सी की बातचीत के बाद ऐसा माना जा रहा था कि अर्जेंटीना का ये दिग्गज खिलाड़ी फिलहाल बार्सिलोना में ही रहेगा, लेकिन ख़बरों के मुताबिक  बार्सिलोना और मेस्सी फैंस को निराश कर दिया है।

यूरोपियन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेस्सी ने बार्सिलोना को कह दिया है कि वो क्लब के साथ अपने 20 साल पुराने रिश्ते को खत्म करना चाहते हैं और किसी दूसरे क्लब में खेलना चाहते हैं।

हालांकि, मेस्सी 2021 तक स्पेनिश क्लब के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं और उन्हें खरीद पाना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं है, क्योंकि उनकी ट्रांसफर फीस बहुत बड़ी रकम है। अनुमान के मुताबिक, कोई भी क्लब टीम अगर अब मेस्सी को खरीदना चाहती है, तो उसे बतौर ट्रांसफर फीस बार्सिलोना को लगभग 700 मिलियन यूरो यानी 6 हजार 160 करोड़ रुपये देने होंगे।

यूरोप में वित्तीय रूप से मजबूत गिने-चुने क्लब ही ऐसे हैं, जो इतनी बड़ी रकम खर्च कर सकते हैं।  ऐसे में ये देखना दिचस्प होगा कि इंग्लैंड के मैनचेस्टर सिटी,फ्रांस के पीएसजी या फिर कोई और क्लब इतने पैसे  खर्च कर मेस्सी को खरीदते हैं या मेस्सी अपना मन बदलकर बार्सिलोना में ही रुकते हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD