[gtranslate]
sport

“42 साल की उम्र तक खेलकर महान गेंदबाज को हरा सकते हैं अश्विन”

भारत के रविचंद्रन अश्विन पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने प्रतिक्रिया दी है। हॉग ने भविष्यवाणी की है कि अश्विन मुथैया मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट का विश्व रिकॉर्ड तोड़ेंगे। हॉग ने कहा कि अश्विन आठ साल और खेल सकते हैं और एक महान ऑलराउंडर ऑफ स्पिनर के रूप में संन्यास ले सकते हैं।

भारत के रविचंद्रन अश्विन पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने प्रतिक्रिया दी है। हॉग ने भविष्यवाणी की है कि अश्विन मुथैया मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट का विश्व रिकॉर्ड तोड़ेंगे। हॉग ने कहा कि अश्विन आठ साल और खेल सकते हैं और एक महान ऑलराउंडर ऑफ स्पिनर के रूप में संन्यास ले सकते हैं। अश्विन ने अब तक 409 टेस्ट विकेट लिए हैं और वह दुनिया के 15वें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अश्विन ने इस बार 30 पारियों में पांच विकेट लिए हैं और ऐसा करने वाले वह दुनिया के छठे गेंदबाज हैं।

हॉग ने कहा, ‘अश्विन अब 34 साल के हो गए हैं। मुझे लगता है कि वह 42 साल की उम्र तक टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं। मेरा मानना ​​है कि उनकी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कम होगा, लेकिन उनकी गेंदबाजी ज्यादा खतरनाक होगी। मैं उसे कम से कम 600 विकेट लेते देखना चाहता हूं। वह मुथैया मुरलीधरन का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं। मुझे लगता है कि वह इतना अच्छा है क्योंकि वह स्थिति के अनुकूल है और क्रिकेट के रूप में आगे बढ़ने की भूख रखता है।

अश्विन ने डब्ल्यूटीसी में बनाया रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बड़ा रिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है। भारतीय टीम 18 जून से साउथेम्प्टन में न्यूजीलैंड से खेलेगी। अगर अश्विन फाइनल में चार विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं, तो वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे।

अश्विन ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 13 मैच खेले और 67 विकेट लिए। वर्तमान में, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के नाम एक टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। कमिंस ने 14 टेस्ट में 70 विकेट लिए हैं। अश्विन के पास अब रिकॉर्ड अपने नाम करने का शानदार मौका है।

अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक चार बार एक पारी में चार विकेट ले चुके हैं। ऐसे में उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन हैं। लायंस ने टूर्नामेंट में 56 विकेट लिए हैं।

अश्विन ने अब तक भारत में नौ, ऑस्ट्रेलिया में तीन और न्यूजीलैंड में एक मैच खेला है। उन्होंने भारत में सबसे ज्यादा शिकार किए हैं। उन्होंने विदेश में भी 15 और घर में 52 विकेट लिए हैं। उन्होंने इस साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में चार मैचों में विदेश में लिए गए 52 में से 32 विकेट लिए हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में मैन ऑफ द मैच रहे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD