[gtranslate]
sport

आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक ही मैदान पर हो सकता है सभी मैच

आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक ही मैदान पर हो सकता है सभी मैच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कल शुक्रवार को कहा कि 3 दिसंबर से भारत ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए जा रही है। वहां ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। कोरोना वायरस को देखते हुए एक ही मैदान पर सभी मैच खेलने का विकल्प स्वीकार किया जा सकता है।

दरअसल, गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार ब्रिसबेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में टेस्ट मैच खेले जाएंगे। हालांकि, अब रॉबर्ट्स को भरोसा है कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा निश्चित रूप से 3 दिसंबर से शुरू होगा।

उन्होंने कहा, “चार टेस्ट मैचों के लिए स्थान तय कर लिए गए हैं। इसके लिए, यह माना जाता है कि घरेलू शहरों की सीमाएं यात्रा के लिए उपलब्ध होंगी। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो हमें एक ही स्टेडियम में सभी चार टेस्ट खेलने के विकल्प को स्वीकार करना होगा।”

रॉबर्ट्स ने आगे कहा, “यह निश्चित है कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा। भारतीय श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया में भी क्रिकेट को फिर से शुरू करेगी। लेकिन मैचों को जल्द से जल्द समर्थन मिलने की संभावना कम है। इसके अलावा, कई नए नियमों में खिलाड़ियों को खुद पर अधिक प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता होगी।”

रॉबर्ट्स ने कहा भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट एसोसिएशन की प्रमुख क्रिस्टीना मैथ्यूज ने पर्थ के बजाय ब्रिस्बेन को पहले टेस्ट के लिए पुरस्कार देने पर नाराजगी जताई थी। ब्रिस्बेन को भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टेस्ट मैच नहीं मिला। दूसरी ओर पर्थ ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट और इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट खेले हैं। इस स्थिति में ब्रिस्बेन इस साल भारत के खिलाफ टेस्ट की मेजबानी करेगा।

रॉबर्ट्स ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस निर्णय को स्थगित कर दिया है कि टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में 10 जून तक आयोजित किया जाएगा या नहीं। हालांकि, रॉबर्ट्स ने चिंता व्यक्त की है कि विश्व कप को स्थगित करने से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को अधिक पैसा खर्च करना पड़ेगा।

टी-20 विश्व कप अक्टूबर-नवंबर में निर्धारित होने की उम्मीद है। हालांकि, भले ही समय में प्रतिस्पर्धा हो लेकिन वित्तीय नुकसान बहुत बड़ा हो सकता है। कारण यह है कि अगर विश्व कप दर्शकों के बिना खेला जाता है तो टिकट के रूप में राजस्व प्राप्त नहीं होगा। यदि आप एक सुरक्षित वातावरण में एक प्रतियोगिता का आयोजन करना चाहते हैं, तो आपको बहुत-सी चीजें तैयार करनी होंगी। इसमें काफी खर्च भी होगा। तो क्या विश्व कप समय पर है या स्थगित, हमें एक निश्चित वित्तीय नुकसान हुआ है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD