[gtranslate]
sport

इंग्लैंड के दौरे से पहले पाकिस्तान टीम के 10 सदस्य पाए गए कोरोना पॉजिटिव

इग्लैंड के दौरे से पहले पाकिस्तान टीम के 10 सदस्य पाए गए कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस की सबसे चौंकाने वाली खबर पाकिस्तान से आई है। यहां इंग्लैंड के दौरे से पहले ही क्रिकेट टीम में हड़कंप मच गया है। इंग्लैंड के दौरे की तैयारी के दौरान यह बताया गया कि तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हैं। अभी 24 घंटों के भीतर चौंकाने वाली खबर यह आई कि टीम के सात अन्य खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की है कि सोमवार को तीन खिलाड़ी कोरोना की जद में आए थे तो मंगलवार को सात अन्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम टेस्ट और टी 20 मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए 28 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्पष्ट किया है कि पाकिस्तान टीम अनुसूची के अनुसार इंग्लैंड जाएगी, भले ही टीम के 10 सदस्य को कोरोना पॉजिटिव पाया हो। मोहम्मद रिज़वान को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ी दूसरे पसंद के खिलाड़ी हैं। इसलिए पीसीबी के अध्यक्ष वसीम खान ने कहा कि दौरा रद्द नहीं होगा।

अब इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है। खान ने कहा कि इन सभी का 25 जून को फिर से कोरोना परीक्षण किया जाएगा और उनकी रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड दौरे के लिए अंतिम टीम की घोषणा की जाएगी। पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब खान, तेज गेंदबाज हैरिस रौफ और 19 वर्षीय बल्लेबाज हैदर अली को कल कोरोना वायरस का पता चला था। इसमें 7 लोग और संक्रमित हो गए है।

इन 10 लोगों का कोरोना था

वाहिब रियाज

मोहम्मद हफीज

फकर ज़मान

मोहम्मद रिज़वान

कासिफ भट्टी

मोहम्मद हसनैन

इमरान खान

मलंग अली-फिजियो/मसाज थेरेपिस्ट

इसके अलावा तीनों का कोरोना परीक्षण कल सकारात्मक था।

शादाब खान

हैरिस रऊफ

हैदर अली

पीसीबी ने कहा कि खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के कोई संकेत नहीं दिखाए हैं, लेकिन रावलपिंडी में हुए परीक्षणों में कोरोना संक्रमण दिखाई दिया। पाकिस्तान की टीम रविवार को इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है और इससे पहले सभी खिलाड़ियों को कोरोना टेस्ट के कराया गया था।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड दौरे के लिए 29 सदस्यीय टीम का चयन किया है। कोरोना वर्तमान में दुनिया भर में व्याप्त है। ऐसे मामलों में इसके प्रकोप को रोकने के लिए परीक्षण करना अनिवार्य है। यदि किसी को पॉजिटिव पाया जाता है, तो उन्हें तुरंत इलाज दिया जाता है।

You may also like