[gtranslate]

अगले साल इंग्‍लैंड में होने वाले विश्‍व कप में अब कुछ ही महीनों का समय बचा है और इंग्‍लैंड में भारत का प्रदर्शन देखा जाए तो काफी निराशजनक ही रहा है।  पिछले इंग्‍लैंड दौरे पर भारत को अपने प्रदर्शन के कारण काफी आलोचनाओं का  सामना करना पड़ा था।  इसी कारण भारत के इस इंग्‍लैंड दौरे को विश्‍व कप और पिछली हार के लिहाज से अहम माना जा रहा है।  भारतीय टीम आज शाम को पहला टी 20 मैच के साथ इंग्‍लैंड दौरे की कड़ी चुनौतीयों  का आगाज करेगी।

पिछले कुछ समय में इंग्लिश टीम के  जोस बटलर , जेसन राय और बेन स्टोक्स जैसे स्टार खिलाड़ियों की बदौलत सीमित ओवरों के खेल में इग्लैंड ने  काफी प्रगति की है, वहीं पिछले एक दशक में भारत की सीमित ओवरों की टीम के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को मिली है।

विश्व कप 2019 के नजदीक होने से दोनों टीमों के लिए यह तैयारी का भी अच्छा मौका होगा। भारत ने इस सीरीज से पहले दो मैचों की टी- 20 सीरीज में आयरलैंड पर 72 और 143 रनों  की जीत दर्ज की, लेकिन भारतीय कप्तान कोहली अच्छी तरह वाकिफ हैं कि इंग्लैंड की टीम की चुनौती काफी कड़ी होगी।

भारतीय टीम का टी-20 में प्रदर्शन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने अपने पिछले 20 टी-20 मैचों  में से 15 में जीत हासिल की है। जिसमें श्रीलंका में निदाहास ट्रॉफी और साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसकी मेजबानी में सीरीज जीत भी शामिल है।  हालांकि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ सीरीज से ठीक पहले सीमित ओवरों में ऑस्‍ट्रेलिया को 6-0 से शिकस्त दी और इस दौरान बटलर , जेसन राय , जॉनी बेयरस्‍टो का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला।

You may also like

MERA DDDD DDD DD