[gtranslate]
sport

श्रीलंका से टी -20 सीरीज भी जीती 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर है। भारत ने पहले तीन  एकदिवसीय मैचों की सीरीज दो -एक से जीती और अब पांच टी -20 मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली है। भारतीय महिला टीम ने पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के चौथे मैच में श्रीलंका महिला टीम को सात विकेट से हराकर 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है ।इस मैच में अनुजा पाटिल के हरफनमौला खेल की बदौलत ही भारत ने सीरीज अपने नाम की है।

 

अनुजा ने श्रीलंका के तीन विकेट झटकने के अलावा नाबाद 54 रन की पारी भी खेली। उन्होंने जेमिमा रोड्रीगेज के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 96 रनों की अटूट साझेदारी भी निभायी।भारत ने इससे पहले श्रीलंका से एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती थी। आउटफील्ड गीली होने के कारण मैच देर से शुरू हुआ और इसे 17 ओवर का कर दिया गया। भारतीय टीम ने टॉस  जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को निर्धारित 17 ओवर में पांच विकेट पर 134 रन बनाने दिया। श्रीलंका के लिए चमारी अटापट्टू ने 31 और शशिकला सिरिवर्धने ने 40 रन बनाए । भारत ने इस लक्ष्य को 15.4 ओवर में तीन विकेट के नुकासान पर हासिल कर लिया।

 

एक समय भारतीय टीम चार ओवर में 41 रन पर तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन फॉर्म में चल रही रोड्रीगेज और अनुजा की अर्धशतकीय पारियों ने उसे आसानी से जीत दिला दी। पिछले मैच में 57 रन बनाने वाली रोड्रीगेज ने इस मैच में 37 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद52 रनों की पारी खेली । अनुजा ने 42 गेंद की पारी में नाबाद 54 रन बनाए। श्रीलंका के लिए तीनों विकेट ओशादी रणसिंघे ने लिए।इन दोंनो की अर्धशतकीय पारियों ने  आसानी से जीत दिला दी। श्रीलंका के लिए तीनों विकेट ओशादी रणसिंघे ने लिए।

You may also like

MERA DDDD DDD DD