[gtranslate]
sport

एथलेटिक्स में भारत को चांदी ही चांदी

भारत की महिला एथलीट दुती चंद ने 100 मीटर दौड़ के फ़ाइनल में दूसरे स्थान पर आते हुए सिल्वर मेडल हासिल किया है। इससे पहले हिमा दस और अनस याहिया ने 400 मीटर दौड़ में सिल्वर मेडल जीता।

भारतीय महिला एथलीट दुती चंद ने 18वें एशियाई खेलों के आठवें दिन  100 मीटर रेस में रजत पदक जीत लिया। दुती ने फाइनल में 11.32 सेकेंड के समय लेकर दूसरा स्थान हासिल किया। दुती ने सेमीफाइनल में 11.43 सेकेंड के समय लेकर तीसरा स्थान हासिल किया और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

 एशियाई खेलों के आठवें दिन एथलेटिक्स में भारत का तीसरा सिल्वर मेडल है। इससे पहले 400 मीटर दौड़ में महिला एथलीट हिमा दास और पुरुष एथलीट  अनस याहिया ने सिल्वर मेडल हासिल किया है।

हिमा दास और मोहम्मद अनस ने  क्रमश: महिला और पुरुष 400 मीटर दौड़ में रजत पदक जीते जिससे एशियाई खेलों में भारतीय एथलीटों का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। हिमा और अनस को इन स्पर्धाओं में रजत पदक का ही दावेदार माना जा रहा था क्योंकि इन स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी शीर्ष पर रहने के प्रबल दावेदार थे।

हिमा ने 50 .59 सेकेंड के समय के साथ रजत पदक जीता और साथ ही दो दिन में दूसरी बार राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ा। बहरीन की सलवा नासेर ने खेलों के नये रिकार्ड 50 .09 सेकेंड के साथ सोने का तमगा अपनी झोली में डाला। हिमा ने  51 .00 सेकेंड के राष्ट्रीय रिकार्ड के साथ फाइनल में जगह बनाई थी। उन्होंने 2004 में चेन्नई में मनजीत कौर (51.05 सेकेंड) के बनाए 14 साल पुराने रिकार्ड में सुधार किया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD