[gtranslate]
Sargosian / Chuckles

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की सुगबुगाहट

बिहार में ऐन-केन-प्रकारेण एनडी सरकार की वापसी के साथ ही केंद्र की मोदी सरकार में बड़े फेरबदल की चर्चाओं से दिल्ली दरबार का माहौल गर्म होते नजर आने लगा है। खबर जोरों पर है कि जब कभी भी प्रधानमंत्री मोदी अपने कैबिनेट में फेरबदल करेंगे, बिहार से उनकी सरकार में शामिल तीन मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया जायेगा। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी इन तीन नेताओं के लोकसभा क्षेत्रों में एनडीए उम्मीदवारों की विधानसभा चुनाव में हार से खासे नाराज हैं।

कुर्सी जाने का खतरा

 

गिरिराज सिंह
अश्विनी चौबे
आर.के. सिंह

 

 

 

 

 

 

 

 

 

बेगुसराय से पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इलाके में सात में मात्र दो सीटें एनडीए का जीत पाई तो बक्सर से सांसद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और आरा से सांसद और केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह के इलाकों में भी एनडीए प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

 

किसकी लगेगी लॉटरी

 

रमेश पोखरियाल ‘निशंक’
अजय भट्ट
अजय टम्टा

जानकारों का दावा है कि इन तीन मंत्रियों के स्थान पर मोदी बिहार से नए चेहरों को अपने मंत्रिमंडल में स्थान दे सकते हैं। खबर उत्तराखण्ड से एकमात्र केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ को लेकर भी चल रही है। कहा-सुना जा रहा है कि उन्हें त्रिवेंद्र सिंह रावत के स्थान पर राज्य का सीएम बनाया जा रहा है। यदि ऐसा हुआ तो नैनीताल से पार्टी के सांसद अजय भट्ट को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि सूत्रों का दावा है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अल्मोड़ा से सांसद और मोदी की पिछली सरकार में राज्यमंत्री रह चुके अजय टम्टा को दोबारा मंत्री बनाए जाने के पक्ष में है। संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी शिव प्रकाश की यदि चली तो टम्टा का एक बार फिर से केंद्र में मंत्री बनना तय बताया जा रहा है।

 

जा सकती है कुर्सी

 

त्रिवेंद्र सिंह रावत

You may also like

MERA DDDD DDD DD