Sargosian / Chuckles

मीरा कुमार को बतौर CM चेहरा आगे कर कांग्रेस ने किया बिहार के सियासत को गर्म

बिहार में भले ही विधानसभा चुनाव दस महीने बाद हों, राज्य का सियासी तापमान गरमाने लगा है। नीतीश कुमार के पाला बदलने की आशंका से घबराई भाजपा ने जहां एक बार फिर नीतीश कुमार पर अपनी मुहर लगा दी है तो लालू यादव के अतिमहत्वाकांक्षी बेटे तेजस्वी पर लगाम कसने की नीयत से कांग्रेस ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को बतौर सीएम का चेहरा आगे कर विपक्षी गठबंधन में खलबली मचाने का काम कर दिया है। हम किसी से कम नहीं की तर्ज पर . . .।

जानकारों का दावा है कि भाजपा ने नीतीश कुमार को एनडीए में थामे रखने की नीयत से प्रदेश भाजपा नेताओं की मांग दरकिनार कर सीएम पद जदयू के पास ही रहने का ऐलान तो कर दिया है, लेकिन राजनीति के अच्छे खिलाड़ी नीतीश कुमार भीतरखाने विपक्षी दलों के संपर्क में बने हुए हैं। ऐसे में आयाराम-गयाराम की राजनीति एक बार फिर बिहार में बड़ा उलटफेर करा सकती है।

जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने भी मुख्यमंत्री पद के लिए अंदर ही अंदर गुटबंदी शुरू कर दी है। आरजेडी के लिए ऐसे में असमंजस के हालात पैदा हो गए हैं। पहले ही राजद की ओर से तेजस्वी यादव का नाम उछाला जा चुका है। अब आरजेडी का कहना है कि मिल-बैठकर मसले का हल निकाला जाना चाहिए। हालांकि राजद ने साफ कहा है कि तेजस्वी यादव ही मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे।

You may also like