[gtranslate]
Sargosian / Chuckles

अब मंत्रिमंडल विस्तारों का दौर

केन्द्र सरकार से लेकर कई राज्यों में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरें एक बार फिर से गर्म हो चली हैं। गत् रविवार 3 जनवरी को मध्य प्रदेश में शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्या सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल होने वाले तुलसी राम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही एक बार फिर से मोदी मंत्रिमंडल से लेकर कर्नाटक और बिहार में भी संभावित विस्तार को कयासबाजियों का दौर शुरू हो चला है।
भाजपा सूत्रों का दावा है कि प्रधानमंत्री मोदी मकर सक्रांति के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल करने जा रहे हैं। सूत्रों की माने तो 15 जनवरी से 25 जनवरी के बीच यह विस्तार संभव है। सूत्रों का यह भी दावा है कि इस विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया का मंत्री का बनना तय है। खबर यह भी गर्म है कि मोदी किसी गैर राजनीतिक व्यक्ति को वित्त मंत्री बना सकते है या फिर मंत्रालय में उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दे सकते हैं। चर्चा गर्म है कि किसी आर्थिक विशेषज्ञ को मोदी वित्त मंत्रालय में लाने जा रहे हैं। इसके साथ ही बिहार में जद(यू) संग चल रहे तनाव को कम करने की नीयत से नीतीश कुमार की पार्टी को केंद्रीय मंत्री मंडल में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री का पद दिए जाने की खबर भी जोरों पर हैं। चर्चा भाजपा के कुछेक ऐसे नेताओं को लेकर भी कही-सुनी जा रही है जिन्हें मोदी अपने मंत्रिमंडल से हटाने का मन बना चुके हैं। ऐसे नेताओं को लेकर कई नाम चर्चा पर हैं। विशेषकर बिहार के एक बड़े नेता का मंत्री पद से हटना तय बताया जा रहा है।
इस बीच बिहार और कर्नाटक में भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाओं का दौर पटना और बैंगलुरु से होता दिल्ली दरबार के गलियारों में गूंजने लगा है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD