Sargosian / Chuckles

बिहार: सीटों के बंटवारे को लेकर जदयू-भाजपा के बीच खटास

बिहार में आगामी विधानसभा चुनावों में सीटों के बंटवारे को लेकर जदयू-भाजपा के बीच खटास लगातार बढ़ रही है। खबर है कि प्रदेश भाजपा का एक धड़ा अकेले चुनाव लड़ने की वकालत कर रहा है तो जदयू के कई नेताओं की खुली बयानबाजी से संकेत मिल रहे हैं कि पार्टी किसी भी कीमत पर भाजपा से कम सीटों पर समझौता करने के मूड में नहीं है।

भाजपा नेता संजय पासवान ने नीतीश कुमार को थका हुआ नेता बता भाजपा से अगला मुख्यमंत्री होने की बात कह डाली है। माना जा रहा है कि पासवान का बयान भाजपा की रणनीति का हिस्सा है ताकि नीतीश कुमार को डिफेंसिव मोड में लाकर अधिक सीटें हथियाई जा सकें। भाजपा का मानना है कि नीतीश कुमार के पास विपक्षी महागठबंधन में जाने का विकल्प अब बचा नहीं है, इसलिए उन्हें भाजपा के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ना पड़ेगा।

दूसरी तरफ इन अफवाहों का बाजार भी गर्म है कि तेजस्वी यादव से जदयू के एक बड़े नेता लगातार संपर्क में हैं। जानकारों की मानें तो तेजस्वी के जरिए लालू यादव को समझाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि नीतीश की विपक्षी महागठबंधन में रिएंट्री कराई जा सके। हालांकि जानकारों का यह भी दावा है कि कांग्रेस किसी भी सूरत में नीतीश कुमार की वापसी के लिए तैयार नहीं है।

You may also like