[gtranslate]
Sargosian / Chuckles

प्रियंका का समाप्त होता यूपी प्रेम

खबर गर्म है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का अब उत्तर प्रदेश की राजनीति से मोहभंग हो चला है। पार्टी सूत्रों का दावा है कि पंचायत चुनावों के नतीजों बाद प्रियंका गांधी एक बार फिर से राष्ट्री राजनीति में अपना फोकस बनाने पर विचार कर रही हैं। सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस एक बार फिर से समाजवादी पार्टी की ‘बी’ टीम बनने पर विचार कर रही है।

 

दरअसल, लंबे अर्से से कांग्रेस को यूपी में मजबूत करने का प्रयास कर रही प्रियंका गांधी को अब समझ में आ गया है कि प्रदेश में पार्टी संगठन लगभग समाप्त हो चला है और पार्टी का कोर वोट बैंक रहे अल्पसंख्यक और दलित वोटर अब सपा-बसपा में बने रहना चाह रहे हैं। भाजपा से खासा नाराज उच्च वर्ग का वोटर भी कांग्रेस के बनिस्पत समाजवादी पार्टी को जानदार विकल्प मान रहा है।

 

ऐसे में इतना तय है कि 2022 के विधानसभा चुनाव मुख्य रूप से भाजपा बनाम सपा रहने वाले हैं। जानकारों का कहना है कि पश्चिम बंगाल के नतीजों बाद अब कांग्रेस नेतृतव भाजपा विरोधी वोटों को किसी भी कीमत पर बांटना नहीं चाह रहा है। यही कारण है कि एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में वह सपा संग मिलकर चुनाव लड़ने पर विचार कर रहा है। रही बात प्रियंका की तो अब वे भी अपनी छवि और लोकप्रियता का इस्तेमाल कांग्रेस पार्टी के लिए राष्ट्रीय नेता बतौर का इस्तेमाल करने का मन बना चुकी हैं।

गौरतलब है कि हालिया संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जहां कहीं भी प्रियंका ने प्रचार किया वहां पार्टी प्रत्याशी की परफाॅरमेंस सुधरी। ऐसे में प्रियंका यूपी का मोह त्याग राष्ट्रीय राजनीति में आने का मन बना रही हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD