[gtranslate]
Positive news

‘मे आई हेल्प यू’ संस्था के माध्यम से कोरोना काल में त्रि-दिवसीय ऑनलाइन काव्योत्सव का आयोजन

‘मे आई हेल्प यू’ संस्था के माध्यम से कोरोना काल में त्रि-दिवसीय ऑनलाइन काव्योत्सव का आयोजन

देश में इस समय कोरोना संकट चल रहा है। लोग जितना हो सके घर से ही अपना काम करने का प्रयास कर रहे हैं। सरकार भी इस वायरस की रोकथाम के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। ऐसे में लोग भी किसी ने किसी तरीके से अपना मनोरंजन कर रहे हैं। इसी बीच ‘मे आई हेल्प यू’ संस्था के माध्यम से कोरोना काल में त्रि-दिवसीय ऑनलाइन काव्योत्सव का आयोजन दिनांक 19-21 जून 2020  को किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य हिंदी भाषा के प्रचार और प्रसार को बढ़ाने के साथ ही इस विषम परिस्थिति में मनुष्य को संकट और निराशा से मुक्त करने का प्रयास करना भी रहा और काव्य पाठ एक ऐसा रस है, जो मनुष्य के मनोभावों को रोमांच से भर देता है।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. अशोक कुमार पांडेय निदेशक एहल्कॉन स्कूल समूह, संजय यादव प्रधानाचार्य, एहल्कॉन इंटरनेशनल स्कूल, डॉ.मालती पूर्व प्राचार्या कालिंदी कॉलेज एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. विवेक गौतम (कवि एवं साहित्यकार) डॉ. दीपक बिष्ट, प्रधानाचार्य एहल्कॉन पब्लिक स्कूल, डॉ. जीतराम भट्ट सचिव हिंदी संस्कृत कुमाऊनी गढ़वाली अकादमी एवं दुर्गेश पाठक राष्ट्रीय प्रवक्ता आम आदमी पार्टी शामिल थे। तीन दिन तक चलने वाले इस काव्य उत्सव के अंतर्गत लगभग 50 कवियों ने भाग लिया जिनमें अधिकतर अध्यापक थे, उनकी कविताओं ने इस निराशामय वातावरण में आशा और ऊर्जा का संचार करते हुए सब को भावविभोर कर दिया।

कार्यक्रम का संचालन श्रद्धा पांडे, डॉ. अनु कुमारी, श्रीमती सुनीता राजीव एवं गौतम कुमार द्वारा किया गया। डॉ. अशोक पांडेय, निदेशक एहल्कॉन स्कूल ने कहा कि यह एक उत्तम प्रयास है जिससे मनुष्य को भावनात्मक ऊर्जा प्राप्त होगी। संस्था के अध्यक्ष शंभू झा ने कहा कि यह हमारा एक छोटा सा प्रयास है जिसके माध्यम से हम समाज को एक तनाव मुक्त वातावरण देने की कोशिश करना चाहते हैं आशा है हमारा यह प्रयास सफल होगा। इस भव्य  कार्यक्रम में 300 से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया ।

You may also like

MERA DDDD DDD DD