[gtranslate]
Positive news

पार्षद संजय यादव लॉकडाउन में चला रहे हैं जनता रसोई मुहिम, खिला रहे गरीबों को खाना

पार्षद संजय यादव लॉकडाउन में चला रहे हैं जनता रसोई मुहिम, खिला रहे गरीबों को खाना

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में बहुत से लोग हैं जिनको इससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोग तो ऐसे भी है जिनका गुजारा ही रोज कमाने से होता है लेकिन लॉकडाउन के चलते वे लोग अपने घरों में रहने को मजबूर हैं। ऐसे लोगों की सरकार की ओर से हर संभव मदद की जा रही है। लेकिन सरकार के सहयोग के साथ ही कुछ लोग ऐसे भी जो आगे बढ़कर इन लोगों की मदद कर रहे हैं।

हमारे हिंदुस्तान पर जब कोई बड़ा संकट आता है तो पूरा देश एक हो जाता है। मदद के लिए लोग आगे आ जाते हैं। अब हालात कुछ ऐसे ही हैं कि कोरोना का संकट देश के लिए बुरा दौर लेकर आया है। तमाम राज्य इसकी चपेट में है। लेकिन हर तरफ से लॉकडाउन से हालात को संभालने की कोशिश हो रही है। कोरोना के खतरे के बीच जरूरतमंदों की मदद के लिए लोग आगे बढ़कर हर मदद कर अपनी दरियादिली का प्रमाण दे रहे हैं।

इसी बीच कानपूर (वार्ड-23) में समाजवादी पार्टी के पार्षद संजय यादव द्वारा गजानन सरस्वती इंटर कॉलेज (वार्ड-23) के प्रांगण में जनता रसोई चलाई जा रही है ताकि जिन लोगों तक खाना वितरित नहीं हो पा रहा है या किसी कारणवश उन्हें भोजन प्राप्त नहीं हो पा रहा है। उन्हें यहाँ भोजन वितरित किया जा सके। इस जनता रसोई में पार्षद जी को जनता का भी भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है। गरीब लोगों के लिए संजय यादव जी के ओर से चलाई गई ये रसोई एक वरदान साबित हुई है। पार्षद जी का कहना है कि ये उनका एक प्रयास है जिससे की कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे। इस सेवा को करते हुए उन्हें 8 मई को 41 दिन हो गए हैं। लेकिन उनका यह प्रयास अब भी जारी है।

इस सेवा को करने के लिए स्वयं पार्षद जी इतने उत्साहित रहते हैं कि वह और उनकी टीम सुबह पांच बजे उठकर ही अपने काम पर लग जाते हैं। पार्षद जी इसमें रोज सहयोग करते है। इस रसोई में रोजाना लगभग हजार बारह सौ लोगों के भोजन की उचित व्ययस्था की जाती है। सब खास बात तो यह है कि सोशल डिस्टेंसिंग का भी यहाँ पूरा ख्याल रखा जा रहा है। भोजन बनाने से लेकर वितरण करने तक की पूरी प्रक्रिया में साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जाता है।

पार्षद संजय यादव सहित उनकी इस टीम में सुशील दुबे, मयूर सैनिक (एडवोकेट),तनवीर अहमद (एडवोकेट), अमित तिवारी, अजय कुशवाहा, वरुण चौधरी,विकास राय, संटू सिंह,  राम अवध, प्रमोद, विनीत यादव, असलम, पारस टेंट हाउस (उमेश निगम) सिपाही लाल यादव, अतुल, अमित विश्वकर्मा , सौरभ वाजपायी, ओम जी (हलवाई), शेखर सिंह ,उदयमान यादव, मटरू सिंह ,सोनू गुप्ता ,शीलू शुक्ल ,दीपांकर सिंह ,अमित यादव ,शंटी ,गोलू सुभाष संजू शुक्ला ,प्रवीण सिंह ,गोपाल पाठक ,कुलदीप तिवारी ,अजय गुप्ता ,संजय कुशवाहा ,चन्दन बिश्नोई, सुनील चौधरी, वीरू तिवारी, सर्वेश बिश्नोई ,दीपक, और पूर्व विधायक सतीश कुमार निगम शामिल हैं।

इस टीम के द्वारा ही यह जनता रसोई बेहतर ढंग से चलाई जा रही है। यह कार्य सराहनीय और सबके लिए प्रेरणा है। जो सबल है सम्पन्न है उन लोगों के लिए भी एक सन्देश है कि वो लोग आगे बढ़कर गरीब लोगो की मदद करें। साथ ही पार्षद संजय यादव और उनकी टीम का कहना है कि जब तक लॉकडाउन खत्म नहीं हो जाता यह जनता रसोई तक तक चलती रहेगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD