[gtranslate]
home slider

फुलफॉर्म  में दीदी, टीएमसी में शामिल हो सकते हैं स्वामी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इन दिनों फुलफॉर्म  में ‘खेला’ खेलती नजर आ रही हैं। राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा को परास्त करने वाली दीदी का टारगेट अब 2024 के आम चुनावों में विपक्ष का नेता बनना बताया जा रहा है। पार्टी सूत्रों की मानें तो दीदी ने इस लक्ष्य को साधने की नीयत के चलते ही लोकसभा एवं राज्यसभा में पार्टी सांसदों को पूरी ताकत के साथ तृणमूल का झंडा बुलंद करने की हिदायत दी है। टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने हाल में नई दिल्ली में कुछ नेताओं को टीएमसी की सदस्यता दिलाने के बाद भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी से मुलाक़ात की । इस मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सुब्रमण्यम स्वामी जल्द ही टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

 


स्वामी ने एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर साधा निशाना

 

इन अटकलों को अब खुद  सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट कर और हवा दे दी है। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए  लिखा कि मोदी सरकार इकोनॉमी, सीमा सुरक्षा, विदेश नीति, राष्ट्रीय सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा जैसे मुद्दे पर फेल रही है। इन विफलताओं की जिम्मेदारी किसकी है।

बता दें कि भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ममता बनर्जी से कल 24 नवंबर को मुलाकात की। इसके बाद से ही राजनीतिक अटकलों का  बाजार गर्म है। मुलाकात के बाद स्वामी ने ममता बनर्जी की जमकर तारीफ की। स्वामी ने ट्वीट में लिखा मैं जितने भी राजनेताओं से मिला या उनके साथ काम किया, उनमें से ममता बनर्जी मोरारजी देसाई, जेपी, राजीव गांधी, चंद्रशेखर और पीवी नरसिम्हा राव के जैसी हैं। इन लोगों की कथनी और करनी में फर्क नहीं होता है। भारतीय राजनीति में यह एक दुर्लभ गुण है।एक प्रेस कांफ्रेंस में जब  उनसे यह पूछा गया कि क्या वह टीएमसी में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि मैं पहले ही उनके साथ हूं। पार्टी में शामिल होने की मुझे जरूरत नहीं है।

  भाजपा से नाखुश स्वामी 

 

बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी ने भाजपा पर पहले भी हमले बोलते आएं हैं लेकिन ममता से मिलने के बाद वे खुलकर सामने आ गए। एनडीए सरकार की दूसरी पारी में भी कोई बड़ी भूमिका नहीं मिलने से नाखुश स्वामी कुछ समय से सरकार के फैसलों की भी खुली आलोचना करने से हिचक नहीं कर रहे हैं। पिछले साल भी जब बंगाल में भाजपा और टीएमसी के बीच सियासी संग्राम अपने चरम पर था तब स्वामी ने ममता बनर्जी को सच्चा हिंदू और दुर्गा भक्त भी करार दिया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD