[gtranslate]
home slider

सैक्स स्कैंडल में फंसे जेडीएस नेता

कर्नाटक से सैक्स स्कैंडल का मामला सामने आया है। जिसने कर्नाटक राज्य की राजनीति में भूचाल मचा दिया है। मौजूदा लोकसभा चुनाव में देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौडे के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर एसआईटी द्वारा शिंकजा कसा गया है। उनकी सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। लेकिन आरोपों से घिरे प्रज्वल रेवन्ना को एसआईटी तलाश रही है। खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि कथित आरोपी प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी चले गए हैं।

सेक्स स्कैंडल से जुड़े इस मामले में एक हजार से ज्यादा वीडियो सामने आए हैं। भाजपा ने इस मामले से पीछा छुड़ाते हुए इस विवाद से किनारा कर लिया है। दरअसल कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन में भाजपा चुनाव लड़ रही हैं। वहीं जेडीएस पार्टी नेता ने एचडी देवगौड़ा को पत्र लिखकर प्रज्वल को निष्कासित करने की मांग की है। उनका कहना है कि इस मामले से दल को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है।कॉंग्रेस की कर्नाटक सरकार ने हासन से मौजूदा सांसद और इस सीट से जेडीएस उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना मामले में एसआईटी गठित की है। प्रज्वल रेवन्ना जेडीएस प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं।

प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना हासन के होलेनारसीपुर निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक हैं। हासन संसदीय सीट के लिए मतदान 26 अप्रैल को हुआ था। राज्य में 7 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से पहले इस घटनाक्रम से राज्य में एक बड़ा विवाद पैदा होने की संभावना है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस मामले को लेकर कहा है कि हासन जिले में कथित अश्लील वीडियो क्लिप प्रसारित किए जा रहे हैं, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार किए गए हैं। मुख्यमंत्री के कहने अनुसार एसआईटी का गठन कर्नाटक महिला आयोग की प्रमुख के राज्य सरकार को लिखे गए पत्र के बाद किया गया है। पुलिस ने उन्हें सूचित किया था कि प्रज्वल रेवन्ना विदेश गए थे।

प्रज्वल रेवन्ना पर आरोप लगाया जा रहा है कि वो हजारों महिलाओं को परेशान करने और उनका यौन शोषण करने में शामिल है और उसने इन कृत्यों को रिकॉर्ड भी किया है। कथित वीडियो मतदान से ठीक पहले सामने आए हैं । प्रज्वल रेवन्ना ने उनकी संलिप्तता को पूरी तरह से खारिज कर दिया था और दावा किया था कि यह उनके खिलाफ एक साजिश है। जो रिकॉर्डिंग सामने आई हैं उनमें घर में काम करने वाली मेड से लेकर हाई प्रोफाइल महिलाएं यौन शोषण का शिकार बनी है ।

 

यह भी पढ़ें : संकट में नेबरहुड फर्स्ट नीति

You may also like

MERA DDDD DDD DD