entertainment

मजदूरों के लिए आगे आए ये फिल्मी सितारे, कुछ इस तरह किया मदद का एलान

मजदूरों के लिए आगे आए ये फिल्मी सितारे, कुछ इस तरह किया मदद का एलान

कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश लॉकडाउन है। ऐसा पहली बार हुआ है कि सब कुछ बंद हो। पहली बार बॉलीवुड भी थम-सा गया है। अर्थव्यवस्था पूरी तरह ठप्प हो गई। एक तरह से ये आर्थिक इमरजेंसी की तरह है। सरकार अपने तरफ से हर मुमकिन कोशिश कर रही है। मजदूरों, गरीबों के लिए जो बन पा रहा है सरकार हर दिन इनके लिए खड़ी है। फिल्मी सितारे भी इन मजदूरों के लिए अपनी ओर से मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। आइए जाने उन स्टार के बारे में जानते हैं जो दूसरों की जिंदगी को स्टार यानी तारा बनकर सामने आए हैं।

ऋतिक रोश

ऋतिक रोशन ने मजूदरों की मदद करने का फैसला किया है। ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की सूचना दी है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर आदित्य ठाकरे को टैग करते हुए एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मेरा आदित्य ठाकरे को आभार और महाराष्ट्र सरकार को धन्यवाद, जिन्होंने मुझे सेवा का यह मौका दिया है। ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी क्षमता के अनुसार मदद के लिए आगे आएं।”

सनी देओल

अभिनेता और सांसद सनी देओल ने पठानकोट और गुरदासपुर को 25-25 लाख की सहायता दी है। सनी देओल ने डीसी गुरदासपुर को एक पत्र भेजे। जिसमें उन्होंने लिखा, “सांसद निधि से उक्त सहायता राशि पठानकोट और गुरदासपुर सिविल सर्जन को दे दी जाए। उक्त पैसों से संसदीय हलके के लोगों को सेहत सुविधाएं और उपकरण मुहैया करवाए जाएं। इसके अतिरिक्त अगर किसी चीज की जरूरत हो तो उन्हें सूचित कर दिया जाए।”

इसके अलावा उन्होंने ट्वीट करके भी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, “करोना जैसी महामारी के बचाव के लिए अपनी लोकसभा गुरदासपुर के सेहत विभाग को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसलिए मैं अपने एमपी लैंड से ₹5000000 का फंड रिलीज करता हूं। ताकि अपना हलका गुरदासपुर को इस महामारी से निपटने में किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

कपिल शर्मा

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपये की मदद राशि
पीएम रिलीफ फंड को दी। इस बात की जानकारी उन्होंने
ट्वीट दी। उन्होंने लिखा, ” ये समय एक साथ खड़े होने का है, जिनको हमारी जरूरत है। कोरोना से लड़ने के लिए मैं पीएम रिलीफ फंड के लिए 50 लाख रुपये दे रहा हूं। सभी से विनती है कि घर पर ही रहें। #stayhome #staysafe #jaihind #PMrelieffund

https://twitter.com/KapilSharmaK9/status/1243093407477592064?s=19

पवन कल्याण

वहीं साउथ सुपर स्टार पवन कल्याण ने 1 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “मैं पीएम रिलीफ फंड के लिए 1 करोड़ रुपये डोनेट कर रहा हूं। पीएम नरेंद्र मोदी की इंस्पायरिंग लीडरशिप कोरोना महामारी से निकाल लाएगा।”

रामचरण

साउथ एक्टर रामचरण ने 70 लाख रुपये डोनेट किए हैं।रामचरण ने तेलुगु राज्यों और केंद्र के राहत कोष के लिए 70 लाख रुपये की मदद राशि डोनेट की। साथ ही कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। रामचरण ने ट्वीट करके लिखा, ” आशा है कि यह ट्वीट आपको अच्छे स्वास्थ्य में मिलेगा। संकट की इस घड़ी में पवन कल्याण से होकर प्रेरित होकर मैं अपनी सरकारों के प्रशंसनीय प्रयासों की सहायता के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं … आशा है कि आप सभी घर पर सुरक्षित रहेंगे!@TelanganaCMO @AndhraPradeshCM @PMOIndia

महेश बाबू

महेश बाबू ने भी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये की राशि दी।

बाकी कई साउथ स्टार जैसे नंदमुरी बालकृष्ण ने 1 करोड़ रुपये दान किए। निथिन ने तेलुगु राज्यों के लिए 20 लाख रुपये का दान दिया। त्रिविक्रम श्रीनिवास ने भी 20 लाख रुपये और अनिल रविपुड़ी ने राहत फंड के लिए अब तक 10 लाख रुपये दान कर चुके हैं।

पीवी सिंधु

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इस महामारी से लड़ने के लिए 10 लाख रुपये की सहायता राशि दी हैं। साथ ही सिंधु ने तेलंगाना और आंध्रप्रदेश सरकार को पांच-पांच लाख रुपये दान में दिया है। इसके अलावा सौरव गांगुली, बजरंग पूनिया, क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल (कैब) और महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन (एमसीए) ने भी डोनेशन दी है। कितनी राशि की मदद की है ये अब तक मालूम नहीं चला है। बताया जा रहा है कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने भी पैसे डोनेट की है। राहत राशि को गौण रखी गई है।

इसके अलावा एकता कपूर ने ट्वीट कर लिखा, “इस क्रीटिकल समय में, हर योगदान बेहद मदद कर सकता है! थोड़ा दान करके इस जन आंदोलन में शामिल हों। जिसपर कियारा आडवाणी, भूमि पेडनेकर और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने रीट्वीट कर सपोर्ट किया है। उन्होंने भी ट्वीट कर सभी को कॉन्ट्रीब्यूशन करने के लिए कहा है।

https://twitter.com/ektarkapoor/status/1243043959342944257?s=19

ऐसे मुश्किल वक़्त में साथ देकर न केवल इन्होंने मिसाल कायम की है। बल्कि बाकियों को भी प्रेरित की है। साथ ही उन मजबूर बेसहारा लोगों की खुशी का कारण बने हैं। ये सभी स्टार वाकई में स्टार हैं।

You may also like