[gtranslate]

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा जल्द ही शादी करने जा रही हैं। खबरों के मुताबिक 23 जून को वो अपने ब्वॉयफ्रेंड जहीर इकबाल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। हालांकि अभिनेत्री की ओर से इन खबरों की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन उनकी शादी की खबर सोशल मीडिया पर ट्रेंड में चल रही है। ‘इंडिया टुडे’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक शादी का इनविटेशन कार्ड, एक मैग्जीन कवर की तरह डिजाइन किया गया है जिस पर लिखा है ‘अफवाहें सच हैं’ और ये इनविटेशन कार्ड, परिवार के सदस्यों के अलावा दोस्तों और ‘हीरामंडी’ की पूरी कास्ट टीम को आमंत्रण के लिए दिया गया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 22 जून से शादी की तैयारियां मुंबई के बास्टियन होटल में शुरू हो जाएगी। शादी का ड्रेस कोड फेस्टिव और फॉर्मल होगा 23 जून की सुबह शादी होगी और शाम को रिसेप्शन पार्टी होगी। इसी बीच उनके पिता, अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उन्हें बेटी की शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ‘मैं भी उतना ही जानता हूं जितना मीडिया में मैंने पढ़ा है, जब सोनाक्षी इस बारे में बताएंगी तो मैं और मेरी पत्नी आशीर्वाद देने के लिए चले जाएंगे। हम हमेशा उनकी खुशियों की कामना करते हैं।’ इसके साथ ही उन्होंने इमोशनल होते हुए कहा कि उन्हें अपनी बेटी के फैसले पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि ‘सोनाक्षी पर हमें पूरा भरोसा है। वह कभी भी कोई गैरकानूनी या गलत फैसला नहीं लेंगी। वह एडल्ट हैं, उन्हें अपने फैसले लेने का पूरा अधिकार है।’ अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा ‘जब भी सोनाक्षी की शादी होगी तो वह बारात के ठीक सामने नाचेंगे।’

‘उन्होंने बेटी की शादी के बारे में कोई जानकारी न होने पर निराशा भी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ‘कई करीबी लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मीडिया को सब कुछ पता है, आपको कैसे नहीं पता है तो इस बारे में मैं बस इतना कहूंगा कि आजकल के बच्चे मां-बाप से पूछते नहीं हैं। वह केवल उन्हें सूचित करते हैं। हम भी सूचित किए जाने का इंतजार कर रहे हैं।’ पिता शत्रुघ्न सिन्हा के बाद सोनाक्षी के भाई लव ने शादी की खबरों पर चुप्पी तोड़ी है। सोनाक्षी के भाई लव ने कहा कि ‘मैं इस समय मुम्बई से बाहर हूं। इस मामले में मेरी कोई टिप्पणी या भागीदारी नहीं है।’

मीडिया पर भड़की सोनाक्षी
शादी की खबर लीक होने पर सोनाक्षी सिन्हा ने मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली है। एक न्यूज पोर्टल से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ‘मेरी शादी से किसी का कोई लेना-देना नहीं है। यह मेरी च्वाइस है तो मुझे समझ नहीं आता कि लोगों को इतनी चिंता क्यों है? मेरी शादी को लेकर मेरे पैरेंट्स इतने सवाल नहीं पूछते जितने लोग पूछ रहे हैं। अब मैं इसकी आदी हो चुकी हूं। लोग क्या सोचते हैं मुझे फर्क नहीं पड़ता है।’ सोनाक्षी का यह बयान उनकी 23 जून को हो रही शादी की खबर को लेकर आया है जिस पर उन्होंने कुछ नहीं बोला है लेकिन रिश्तेदार और दोस्तों को इनविटेशन कार्ड भेजे जा रहे हैं। ये इनविटेशन 23 जून का है अब तो 23 जून को पता चलेगा कि सोनाक्षी की शादी की अफवाहें सच है या झूठ।

कौन हैं जहीर इकबाल

सोनाक्षी और जहीर की मुलाकात सलमान खान के घर एक पार्टी में हुई थी। दोनों में पहले दोस्ती हुई बाद में ये दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। दोनों कपल को कई सार्वजनिक स्थानों पर एक साथ देखा गया है। सोनाक्षी की तरह जहीर इकबाल भी एक अभिनेता हैं और दोनों कपल फिल्म डबल एक्सएल में एक साथ काम कर चुके हैं। जहीर इकबाल ने मुंबई स्कॉटिश स्कूल से पढ़ाई पूरी की है। उनके पिता इकबाल रतनसी हैं, जो ज्वैलर और बिजनेसमैन हैं। जहीर इकबाल सलमान खान के दोस्त भी हैं। उन्होंने बतौर सह-निर्देशक सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में काम भी किया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD