[gtranslate]
entertainment

कपिल शर्मा शो के पहले मेहमान होंगे सोनू सूद, टीम ने सेट पर मनाया उनका जन्मदिन

कपिल शर्मा शो के पहले मेहमान होंगे सोनू सूद, टीम ने सेट पर मनाया उनका जन्मदिन

कपिल शर्मा एक बार फिर से आपको हँसाने के लिए आ गए हैं। ‘द कपिल शर्मा शो’ लॉकडाउन की बात से शूटिंग शुरू की गई है। और इस शो के पहले मेहमान होंगे सोनू शुद। शूटिंग इसकी पूरी हो चुकी है। टीवी पर टेलीकास्ट 1 अगस्त को होगी। जिसमें सोनू सूद से कपिल कई सवाल पूछते दिखेंगे। कपिल शर्मा के शो में उनके फैंस ने उनके बारे में क्या कहा है यह दिखाया जाता है। जिसे देख सोनू इमोशनल हो जाते हैं। 30 जुलाई यानी कि आज सोनू का जन्मदिन है। कपिल शर्मा शो की शूटिंग के दौरान पूरी टीम ने एक एनजीओ के मेहमानों के साथ मिलकर सेट पर सोनू सूद का बर्थडे भी।

बता दें सोनू सूद लॉकडाउन के दौरान अपनी सुरक्षा को न देखकर लोगों की मदद के लिए सड़क पर आ गए थे। इस बीच न जाने कितने लोगों की उन्होंने मदद की। यह सिलसिला अब भी जारी है। बता दें कि शो में ऑडियन्‍स नहीं होंगे। सुरक्षा का ध्यान रखते हुए स्टूडियो में ऑडियंस नहीं रखे गए हैं।

हालांकि, ऑडियंस के होने से शो में एक अलग ही चार्म होता था। लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस बार शो से ऑडियंस को हटा दिया गया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि बिना स्टूडियो ऑडियंस के शो को कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

सोनू ने न सिर्फ मजदूरों को सुरक्षित घर पहुंचाने में मदद की बल्कि अब उन्हें नौकरी भी दिलाने का काम कर रही है। हाल ही में उन्होंने प्रवासी रोजगार ऐप भी लॉन्च किया है कपिल के शो में सोनू ने इस काम को शुरू करने के पीछे का विचार भी बताया। साथ ही उन्होंने इससे जुड़े कुछ किस्से भी सुनाए।

शो के दौरान जब कपिल शर्मा ने सोनू से नए ऐप के बारे में पूछा कि यह आईडिया कहाँ से आया तो सोनू ने कहा, “मजदूरों के लिए यात्रा का इंतजाम करने के दौरान मैंने उनसे पूछा था कि वो वापस कब लौटेंगे या फिर वो वापस लौटेंगे भी या नहीं। इस पर मुझे सभी से एक जैसा जवाब मिलता था कि यदि उन्हें काम मिला तो वो लौट आएंगे, नहीं तो वो अपने शहर में ही कुछ काम ढूंढ लेंगे। इससे मैं सोच में पड़ गया।”

आगे उन्होंने कहा, “मैं खुद इंजीनियरिंग का विद्यार्थी रह चुका हूं और इसलिए मैंने अपनी टीम के साथ इस बात पर काम शुरू किया कि इन मजदूरों को ऐप के जरिए कैसे काम मिल सकता है। इस ऐप को तैयार करने में हमें 2-3 महीने लग गए। इस ऐप पर किसी भी राज्य का कोई भी व्यक्ति अपनी कुशलता संवार सकता है और किसी दूसरे राज्य में जाकर अपने लायक काम हासिल कर सकता है। जब तक यह एपिसोड प्रसारित होगा, तब तक इस ऐप के जरिए 1 से 1.5 लाख लोगों को रोजगार मिल चुका होगा।”

मालूम हो कि सोनू एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ अच्छे डायलॉग भी लिखते हैं। फिल्म ‘दबंग’ का डायलॉग ‘हम तुममें इतने छेद करेंगे’ भीत फेमस हुआ था। आज भी लोग इस डायलॉग को कहते हैं। कम लोगों को पता है कि यह डायलॉग सोनू ने लिखा था।

इस बारे में सोनू बताते हुए कहते हैं, “मुझे याद है हम लोग फिल्मालय में शूटिंग कर रहे थे और ‘मुन्नी बदनाम हुई’ गाने के बाद वो हमारा पहला दिन था। मेरी डायलॉग लिखने में दिलचस्पी रहती है और मैंने जिन निर्देशकों के साथ काम किया है वो मेरे लिखने के शौक से वाकिफ हैं। अभिनव कश्यप और मैं अच्छे दोस्त हैं और हम लोग लेखन में काफी प्रयोग करते रहते हैं। इसी दौरान इस डायलॉग का आइडिया आया, जिसके बाद अभिनव और मैंने मिलकर इसे तैयार कर लिया और इस तरह ‘हम तुम में इतने छेद करेंगे…डायलॉग बन गया। जब सलमान भाई ने इसे सुना तो उन्होंने अभिनव से कहा कि यह डायलॉग बड़ा कमाल है लेकिन भूलना मत किसने लिखा है।”

सोनू ने आगे बताया, ”मुझे याद है हमारी शूटिंग चल रही थी और सलमान भाई और मैं एक साथ कार में सफर कर रहे थे। सलमान भाई ने ऐसे ही मुझसे पूछा, सोनू तू लंबा बड़ा है, तू कंफर्टेबल है ना? मैंने कहा, कानून के हाथ और सोनू सूद की लात दोनों बहुत लंबी है भैया। सलमान इस डायलॉग से इतने इम्प्रेस हुए कि हमने अगले ही दिन इसे लेकर शूटिंग की और इसे फिल्म में छेदी सिंह के डायलॉग में शामिल कर लिया कानून के हाथ और छेदी सिंह की लात, दोनों बहुत लंबी है भैया।”

You may also like

MERA DDDD DDD DD