[gtranslate]
entertainment

पान मसाले के प्रचार को लेकर बैकफुट पर अक्षय

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री के इकलौते ऐसे अभिनेता जो हर साल सबसे ज्यादा फिल्में रिलीज करते हैं और अक्सर अपनी फिल्मों को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोरते रहते हैं। लेकिन इस बार अक्षय  सुर्खियां नहीं  बल्कि एक पान मसाले  के विज्ञापन को लेकर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। हालांकि उन्होंने अब अपने प्रशंसकों से माफी मांग भविष्य में पान मसाले का प्रचार करने से मना कर दिया है। 
दरअसल,  अक्षय कुमार हाल ही में एक पान मसाले  के विज्ञापन में नजर आए, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा था । जिसके बाद लगातार लोगों की आलोचना झेल रहे अभिनेता अक्षय ने अब इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर कहा है कि अब मैं किसी भी पान मसाले का प्रचार नहीं करूंगा । मैंने कभी तंबाकू को एंडोर्स नहीं किया है ना ही कभी करूंगा। इस ब्रांड के साथ मेरे एसोसिएशन को लेकर सामने आई आपकी भावनाओं की मैं इज्जत करता हूं, इसलिए मैं पूरी विनम्रता के साथ इससे पीछे हटता हूं। 
‘अक्षय आगे लिखते हैं कि, ”मैंने फैसला किया है कि मैं विज्ञापन के लिए मिली फीस को अच्छे कार्य के उपयोग के लिए दूंगा। ब्रांड चाहे तो इस एड को प्रसारित करना जारी रख सकता है जब तक कि इसके कॉन्ट्रैक्ट की लीगल अवधि पूरी नहीं होती। लेकिन मैं वादा करता हूं भविष्य में, मैं इसकी पूरी समझदारी के साथ विकल्पों का चयन करूंगा। 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले  ही अक्षय कुमार का यह विज्ञापन जारी हुआ था। इस एड में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान , अजय देवगन   अक्षय कुमार का इस विज्ञापन में स्वागत करते दिखाई दिए। यह पहली बार था जब बॉलीवुड के तीन बड़े कलाकार एक साथ किसी एड में साथ आए थे। अजय देवगन तो पहले से कई पान मसाले  के एड्स में दिख चुके हैं। शाहरुख खान के इस विज्ञापन में भी आने पर इतना बवाल नहीं मचा। लेकिन अक्षय के इस एड में आते ही लोगों से उनकी आलोचना करते हुए उन्हें जमकर ट्रोल किया । 

कहा जा रहा है कि  इस विज्ञापन के लिए अक्षय कुमार को खासकर  इसलिए भी ट्रोल किया जा रहा है क्योंकि इस ट्रॉल्लिंग के पीछे भी अक्षय कुमार का ही एक विज्ञापन है जो सिनेमा घरों में फिल्म शुरू होने से पहले एक विज्ञापन में अक्षय कुमार यह कहते नज़र आते हैं कि ‘ज़िन्दगी धुए में नहीं बल्कि धुएं में उड़ाए जाने वाले पैसों से महिलाओं की सुरक्षा के लिए सैनिटरी पैड्स लाना असल ज़िन्दगी के मायने हैं । इस विज्ञापन में धूम्रपान जैसी स्वास्थ को नुकसान करने वाली चीज़ों को छोड़ने की बात कही गई है। वहीं दूसरी तरफ अक्षय के द्वारा किया गया यह विज्ञापन तम्बाकू को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। यही कारण है कि अक्षय कुमार को इस विज्ञापन के लिए अधिक ट्रोल किया जा रहा है। जिससे परेशान हो उन्होंने सोशल मीडिया पर माफ़ी मांगी और ब्रांड एम्बैस्डर का पद भी छोड़ दिया है। 
तंबाकू के ऐड पर ट्रोल हो चुके हैं कई फिल्म अभिनेता
अजय देवगन, शाहरुख खान के बाद हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक पान मसाला के एड में शामिल हुए हैं। इस खबर के सामने आने के बाद से ही अक्षय कुमार को सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया जा रहा है। बता दें कि अक्षय ने अपने कई इंटरव्यू में कहा था कि गुटखा कंपनियां उन्हें करोड़ों के ऑफर देती हैं, लेकिन वह इन्हें अस्वीकार कर देते हैं।
                                                                                  यह भी पढ़े  : आलिया भट्ट रणबीर कपूर बंधे शादी के बंधन में   

You may also like

MERA DDDD DDD DD