entertainment

प्यार की कोई उम्र नहीं

‘ना उम्र की सीमा हो, न जन्मो का हो बंधन . . .।’ जगजीत सिंह के गाई इस गजल को आजकल चरितार्थ कर रहे हैं जाने-माने फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप। जी हां, ऐसा ही कुछ अनुराग कश्यप की जिंदगी में चल रहा है। पिछले दिनों 10 सितंबर को उनके जन्मदिन के मौके पर लव लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें देखने को मिली। अनुराग कश्यप की दो शादियां हुई हैं और दोनों ही टूट चुकी हैं। वहीं अब अनुराग काफी समय से खुद से 22 साल छोटी लड़की को डेट कर रहे हैं। हालांकि इस दौर से गुजरने वाले अकेले अनुराग कश्यप नहीं हैं, बल्कि बॉलीवुड से जुड़े कई लोग हैं जिनकी पहले शादी हुई और टूट गई तो कुछ पहली शादी से तलाक लिए बगैर प्यार में आए और शादी भी की। तो आइए विस्तार से बात करते हैं बॉलीवुड की इन हस्तियों के बारे में।
सबसे पहले बात करते हैं उत्तर प्रदेश गोरखपुर के रहने वाले अनुराग कश्यप की जो लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। फिल्मों के साथ-साथ अनुराग अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। अनुराग पिछले काफी टाइम से अपने से 22 साल कम उम्र की लड़की शुभ्रा शेट्टी को डेट कर रहे हैं। शुभ्रा की उम्र 25 साल बताई जाती है, जबकि अनुराग कश्यप ने गत् 10 सितंबर को 47 साल पूरे कर लिए। उन्होंने कुछ समय तक तो लव लाइफ के बारे में लोगों से छुपा कर रखा था, लेकिन एक दिन उन्होंने खुद सोशल मीडिया में तस्वीरें जारी कर अपने प्यार का ऐलान भी कर दिया है।
उन्होंने अपने और शुभ्रा के रिलेशनशिप को लेकर कहा था कि ‘सभी को प्यार करने का अधिकार है। मैं प्यार की बहुत कद्र करता हूं फिर चाहे उम्र 90 साल की ही क्यों न हो? मैं टूटे दिल को लेकर समय बर्बाद नहीं करना चाहता। मैं टूटे दिल की बजाय दोबारा प्यार में पड़ने पर यकीन रखता हूं’. बताया जाता है कि अनुराग कश्यप की बेटी के साथ भी उनकी लव लाइफ शुभ्रा शेट्टी की काफी अच्छी अंडर स्टैंडिंग है।
यहां आपको बता दें कि 2003 में अनुराग कश्यप की पहली शादी आरती बजाज से हुई थी और 2009 में टूट गई थी। आरती से तलाक के बाद उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री कल्कि केक्ला से शादी की थी। अनुराग-कल्कि की शादी 2011 में हुई थी और 2015 आते-आते इन दोनों के बीच अनबन होने लगी और तलाक हो गया। वहीं दो शादियां टूटने के बाद भी अनुराग कश्यप ने तीसरी शादी तो नहीं की है। लेकिन अब देखना है कि क्या ये दोनों शादी करेंगे या नहीं, अगर करेंगे तो कब करेंगे?
इसी कड़ी में अगला नाम है मुन्ना भाई यानी संजय दत्त का। इन दिनों सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है एकता कपूर ने। इस वीडियो में संजू बाबा चोरी-चोरी किसी पूजा नाम की लड़की से बात करते नजर आ रहे हैं। अपने रोमांटिक अंदाज में बातें कर ही रहे थे कि उनकी नजर एक कैमरे पर पड़ी। कैमरा देख संजू बाबा भड़क गए और आंखें दिखाकर कैमरा बंद करने को कहने लगे। असल में इस वीडियो में संजू बाबा नहीं बल्कि, आयुष्मान खुराना की आने वाली फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ की प्रमोशन के लिए बनाया गया एक वीडियो है। हालांकि संजू बाबा की असल जिंदगी में भी कुछ ऐसा ही घटित हुआ। उनकी भी तीन शादियां हुई। 1987 में पहली शादी रिचा शर्मा संग हुई। रिचा की ब्रेन ट्यूर की गंभीर बीमारी के कारण मौत हो गई। उसके बाद दूसरी शादी मॉडल रिया पिल्लई संग 1998 में हुई और 2005 में तलाक हो गया। इसके बाद दो वर्ष तक मान्यता को डेट करने के बाद 2008 में शादी की। फिर 2010 में इन दोनों के जुड़वा बच्चे हुए। अब संजू बाबा और मान्यता अपने दोनों बच्चों के साथ खुशी-खुशी जीवन बिता रहे हैं।
बॉलीवुड की मशहूर फिल्ममेकर बोनी कपूर 63 साल के हो गए हैं। फिल्मों से कहीं ज्यादा वे अपनी निजी जिंदगी की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं। 28 साल की उम्र में उन्होंने अपने से 10 साल छोटी मोना शौरी से शादी की थी। यह एक अरेंज मैरिज थी और दोनों इस शादी से खुश थे। इनके दो बच्चे बेटे अर्जुन कपूर और बेटी अंशुला के जन्म के साथ सब कुछ ठीक चल रहा था।  शादीशुदा और दो बच्चों के पिता होने के बावजूद वे श्रीदेवी को दिल दे बैठे। फिर मोना को छोड़ उन्होंने श्रीदेवी का हाथ थामा। उस दौर में भी चर्चा थी कि श्रीदेवी के अचानक प्रेग्नेंट होने की वजह से बोनी ने उनसे जल्दबाजी में शादी की थी। तब चर्चा यह भी थी कि श्रीदेवी से एकतरफा प्यार करते थे बोनी। कहा जाता है कि श्रीदेवी यह शादी टालना चाहती थीं, लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें यह शादी करनी ही पड़ी। इन दोनों की दो बेटियां हैं। फिलहाल श्रीदेवी का 2018 में निधन हो गया है।
बोनी और श्रीदेवी का प्यार कई टेढ़े-मेढ़े रास्तों से होकर गुजरा। दरअसल, शुरू में ये एकतरफा प्यार ही था। भले ही इसकी शुरुआत फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ से हुई हो। लेकिन बोनी श्रीदेवी के प्यार में तभी पड़ गए थे, जब वे 1970 के दशक में तमिल फिल्में किया करती थीं। बोनी उनसे मिलने के लिए चेन्नई भी गए, लेकिन श्रीदेवी के सिंगापुर में होने के कारण उनसे मुलाकात नहीं हुई। फिर उनकी डेब्यू हिंदी फिल्म ‘सोलहवां साल’ रिलीज हुई और इसे देखकर बोनी इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तय कर लिया कि वे बतौर निर्माता श्रीदेवी के साथ फिल्म में काम करेंगे।
सैफ अली खान बीते 16 अगस्त को अपना 49वां बर्थडे मना चुके हैं। इन दिनों सैफ अपने काम के साथ परिवार को भी पूरा समय दे रहे हैं। अक्सर उन्हें बेटे तैमूर के साथ समय बिताते देखा जाता है। वहीं करीना के साथ भी उनकी तस्वीरें सामने आती हैं। सैफ अली खान ने दो शादियां कीं। सैफ ने अपने से 12 साल बड़ी फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह संग 1991 में शादी की थी। सैफ और अमृता की लव मैरिज हुई थी। हालांकि दोनों का परिवार इस शादी के खिलाफ था फिर भी दोनों ने एक-दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। दोनों के एक बेटी और एक बेटा भी हुआ। जब सैफ और अमृता की शादी हुई थी तो वहां करीना भी मेहमान बनकर पहुंची थीं। तब करीना ने सैफ को शादी की बधाई देते हुए कहा था, ‘मुबारक हो सैफ अंकल’। तब सैफ ने रिप्लाई करते हुए कहा था, ‘थैंक्यू बेटा’।
खैर, अब करीना सैफ की पत्नी हैं। इनकी यह शादी साल 2012 में हुई। लेकिन अमृता और सैफ का रिश्ता काफी कड़वाहट के बाद खत्म हुआ था। साल 2004 में पैसों और सैफ के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर अक्सर झगड़े की वजह से दोनों का तलाक हो गया। बता दें कि सारा और इब्राहिम की करीना के साथ भी अच्छी बॉन्डिंग है। करीना, सैफ के दोनों बच्चों को अपना दोस्त मानती हैं। उनकी शादी में सारा 16 साल की थी।

You may also like